Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

विधानसभा में माता, बहनों का अपमान हुआ, एक बड़े नेता को शर्म भी नहीं आई, नीतीश के बयान पर बोले पीएम……

गुना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण मामले पर बोलते हुए एक अभद्र टिप्पणी की। नीतीश कुमार के इस बयान पर सियासी तूफान मचा हुआ। इसी बीच बुधवार को पीएम मोदी ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मध्य प्रदेश के गुना में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कह कल आपने अखबार और टीवी पर एक घटना देखी होगी। आईएनडीआई गठबंधन के एक बहुत बड़े नेता, जो इनका झंडा लेकर घूम रहे हैं, उस नेता ने विधानसभा में माताओं.बहनों की उपस्थिति में ऐसी भद्दी भाषा में बातें की जिसकी कल्पना भी नहीं की जा सकती। उन्हें ऐसी बातें कहने पर शर्म भी नहीं आई।

आखिर क्या है पूरा मामला

दरअसल मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार राज्य के प्रजनन दर पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने महिला शिक्षा और जनसंख्या नियंत्रण मामले पर बोलते हुए कहा हम चाहते हैं लड़की पढ़ाई करे। जब शादी होगा लड़का.लड़की में, तो जो पुरुष है वो तो रोज रात में करता है ना…. तो उसी में और बच्चा पैदा हो जाता है। और लड़की पढ़ लेती है तो उसको मालूम रहेगा कि ऊ पति करेगा ठीक है। लेकिन अंतिम में भीतर मत घुसाओ, उसको बाहर कर दो। उसी वजह से संख्या घट रही है।

भाजपा से लेकर महिला आयोग तक ने की बयान की कड़ी निंदा
सीएम नीतीश के इस बयान के बाद पटना से लेकर दिल्ली तक राजनीतिक टिप्पणियों की एक लहर आ गई। भाजपा ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की मांग की। वहीं, राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सीएम नीतीश कुमार के बयान की आलोचना करते हुए कहा इस देश की प्रत्येक महिला की ओर से और राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष के रूप में मैं नीतीश कुमार से तत्काल माफी मांगने की मांग करती हूं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *