Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

सांप को पकड़कर उससे खेलना युवक को पड़ा महंगा, एक गलती और हो गई मौत…….

देवरिया। जिले में खुखुंदू थाना क्षेत्र के अहिरौली गांव के नवका मोहल्ले में शनिवार की रात एक सांप को पकड़कर उससे खेलना एक युवक को महंगा पड़ गया। सांप के डसने से युवक की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। पुलिस और गांव वालों का कहना है कि युवक नशे की हालत में सांप को पकड़कर उससे खेलना लगा। इस दौरान सांप ने उसे कई जगह डंस लिया।

अहिरौली गांव के नवका मोहल्ला निवासी राजेंद्र जायसवाल की पांच संतानों में रोहित जायसवाल 22 सबसे छोटा था। माता.पिता और अन्य भाई सभी बंगाल में रहते हैं। केवल रोहित ही गांव पर रहकर मेहनत मजदूरी करके अपनी जीविका चलाता था। शनिवार रात को वह नशे की हालत में दरवाजे पर पहुंचा। गांव वालों का कहना है कि दरवाजे पर एक जहरीले सर्प को देख उसकी पूंछ पकड़कर उसने उसे हाथ में उठा लिया और उसके साथ खेलने लगा।

इस दौरान उसके दरवाजे पर लोगों की भीड़ जुट गई। लेकिन उसके हाथ में जहरीले सर्प को देखकर किसी ने उसके पास जाने की जहमत नहीं उठाई। वह सर्प को लेकर काफी देर तक खेलता रहा। कभी हाथ में लेकर तो कभी गर्दन में लपेटकर तो कभी जमीन पर पटक.पटक कर उसके साथ खेलता रहा। इतना ही नहीं सर्प को मुट्ठी में पकड़कर अपने जीभ पर भी कटवाया। सर्प को लेकर मृतक को खेलते हुए कुछ लोगों ने वीडियो भी बनाया है।

बताया जा रहा है कि सर्प के साथ जीभर कर खेलने के बाद मृतक ने उसे मार भी डाला। हालांकि इसके पूर्व सर्प ने उसे कई जगह डस लिया था। फिर वह जाकर अपने दरवाजे पर सो गया। रविवार की सुबह जब वह सोकर नहीं जगा तो लोगों को शंका हुई। लोगों ने जाकर देखा तो रोहित की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना पुलिस को दी।

इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि नशे की हालत में रोहित जहरीले सर्प को पकड़कर खेलने लगा था। इस दौरान सर्प ने उसे कई जगह डंस लिया था। जिससे उसकी मौत होने की बात सामने आई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *