Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेश

बजाय चोरी की रकम का बंटवारा, दरोगा सहित चार पुलिसकर्मी गिरफ्तार

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

जिला फिरोजाबाद में चार पुलिसकर्मियों ने ऐसी करतूत की है, जिससे यूपी पुलिस पर एक बार फिर दाग लगा है। यहां दरोगा और उसके साथी पुलिसकर्मी ने चोरों को पकड़ने की बजाय उनसे चोरी की रकम छीन ली। इसका खुलासा तब हुआ, जब चोरों को पकड़ा गया।।

पढ़ें यह खबर

*महिला* ने *एक साथ* 7 *बच्चों को दिया जन्म*, मेडिकल साइंस भी हैरान……..*पहले से है 2 बच्चें*।। पढ़ें पूरी खबर *लिंक* क्लिक करके👇

https://purvanchalpost.com/60367/

फिरोजाबाद में ई-रिक्शा से चोरी किए गए रुपये का बंटवारा करने के आरोप में थाना रसूलपुर पुलिस ने सिरसागंज थाने में तैनात एक उपनिरीक्षक, दो सिपाही व एक पुलिस वाहन चालक और दो चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चारों पुलिसकर्मियों को एसएसपी अशोक कुमार ने रविवार देर शाम निलंबित भी कर दिया।

दक्षिण कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला महावीर नगर निवासी गौरव के ई-रिक्शे से बदमाशों ने करीब एक लाख दस हजार की नकदी 15 अक्तूबर को चोरी की थी। पीड़ित ने इस घटना की जानकारी रसूलपुर थाना पुलिस को दी थी। पुलिस ने मामले की छानबीन के लिए सीसीटीवी कैमरे खंगाले। सीसीटीवी कैमरे में दो चोर नकदी चुराते हुए दिखाई दिए।

उस समय अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी थी। जिनको रसूलपुर थाना पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम प्रियांशु पुत्र रामखिलाड़ी व ओम सिंह पुत्र नारायन दास निवासी नगरिया करहल मैनपुरी को बताए।
जेल भेजने की धमकी देकर छीनी रकम
पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि वह नकदी चोरी कर जा रहे थे। उस दौरान सिरसागंज थाने में तैनात उपनिरीक्षक सुनील चंद्र, सिपाही राजेश कुमार, सुरेंद्र व वाहन चालक बालकृष्ण ने उन्हें पकड़ लिया। पुलिस ने उन्हें जेल भेजने की धमकी देकर पैसे छीन लिए।

पहले तो पुलिस ने उनसे पूछा कि यह रुपये कहां से मिले, इस पर उन्होंने बताया कि यह नकदी उन्हें दिल्ली में पड़ी मिली थी। लेकिन पुलिस को शक कुछ और ही था, इसके कारण पुलिस ने जेल भेजने की धमकी देकर हम लोगों को शिकोहाबाद बार्डर तक पुलिस कर्मियों ने खुद जीप से बैठाकर छोड़ा। यह बात किसी को न बताने व आगे का किराया देने के लिए चार हजार रुपये दिए। बाकी नकदी पुलिस कर्मी खुद ले गए।

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ल ने बताया कि चोरों से पूछताछ करने के बाद चारों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से 96 हजार रुपये की नकदी बरामद की गई है। पकड़े गए पुलिसकर्मियों को निलंबित भी तत्काल प्रभाव से कर दिया गया है। उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *