Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

युवती की आपत्तिजनक फोटो वायरल करने की धमकी दे कर रहा था ब्‍लैकमेल, पुलिस ने दबोचा…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। बड़हलगंज इलाके की एक युवती को झांसे में लेकर युवक ने उसकी आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बना ली। बाद में फोटो और वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर उसे ब्‍लैकमेल करने लगा। इससे परेशान होकर युवती ने बड़हलगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। बड़हलगंज पुलिस ने गोरखनाथ इलाके के रहने वाले आरोपित को साइबर सेल की मदद से दबोच लिया है। न्‍यायिक अभिरक्षा में आरोपित को जेल भेज दिया गया है।

एयरहोस्‍टेस बनाने का झांसा देकर जाल में फंसाया

एसपी क्राइम महेंद्र पाल सिंह ने बताया कि युवती ने इंटरनेट मीडिया पर प्रिया पायलट के एक यूजर की पोस्‍ट दिखी। इसमें एयरहोस्‍टेस बनने के लिए आवेदन मांगे गए थे। युवती ने भी आवेदन कर दिया। इसके बाद उसके नंबर पर गोरखनाथ इलाके के युवक का फोन आने लगा। उसने युवती की फोटो मांगी तो उसके झांसे में आकर उसने अपनी फोटो भेज दी। आरोप है कि युवक ने तकनीकी का इस्‍तेमाल कर उसी फोटो को आपत्तिजनक बना दिया और आपत्तिजनक वीडियो भी बना ली। बाद में वही फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देकर वह उसे ब्‍लैकमेल करने लगा।

साइबर सेल की जांच में हुई आरोपित की पहचान

युवती की शिकायत पर बड़हलगंज थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद साइबर सेल के प्रभारी महेश कुमार चौबेए सीसीओ शशि शंकर राय और शशिकांत ने ब्‍लैकमेलर का पता लगाने की कोशिश शुरू कर दी। छानबीन के दौरान उसकी पहचान गोरखनाथ इलाके में चक्सा हुसैन मोहल्ले का रहने वाला अजहरुद्दीन ब्लैकमेल कर रहा है। साइबर सेल से आरोपित के बारे में जानकारी मिलने के बाद बड़हलगंज के प्रभारी निरीक्षक मनोज राय ने उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *