Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

निर्दलीय प्रभावती ने BJP विधायक की पुत्रवधू को भारी वोटों से हराया, …..…पूर्व विधानसभा अध्यक्ष की हुई पत्नी जीतीं

गोरखपुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जिले  के 18 ब्लाकों में भाजपा जीत गई है। खजनी से भाजपा विधायक संत प्रसाद की पुत्रवधू शांति देवी चुनाव हार गईं। दो सीट निर्दल के खाते में गई है। सिद्धार्थनगर के इटवा ब्लाक से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय की पत्नी सूर्यमती प्रमुख बनीं हैं। यहां 14 ब्लाकों में से 10 पर भाजपा, दो पर सपा, एक अपना दल और एक निर्दल प्रत्याशी जीता है। देवरिया के 12 ब्लाक में भाजपा जबकि दो-दो में सपा व निर्दल प्रत्याशी जीते हैं।

कुशीनगर में 12 ब्लाक प्रमुख भाजपा जबकि दो सपा के जीते हैं। महराजगंज में 10 भाजपा और एक-एक सपा व निर्दल प्रत्याशी विजय हुए। बस्ती के 12 ब्लाकों में भाजपा, एक-एक में सपा व निर्दल जीते हैं। संतकबीर नगर में छह सीट भाजपा, जबकि एक-एक सपा और निर्दल के खाते में गई है।

 

भाजपा व‍िधायक की पुत्रवधू की अप्रत्‍याश‍ित हार

गोरखपुर जिले के उरुवा ब्लाक में ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव लड़ रहीं भाजपा विधायक संत प्रसाद की पुत्रवधू शांति देवी चुनाव हार गई हैं। संत प्रसाद खजनी से विधायक हैं। शांति देवी को निर्दल प्रत्याशी प्रभावती ने 21 मतों से हराया। बड़हलगंज ब्लाक में भी भाजपा प्रत्याशी राजीव पांडेय को 10 वोटों से हराकर निर्दल राम अशीष राय ने जीत हासिल की। बेलघाट में भाजपा की प्रत्याशी पूजा सिंह चुनाव जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी सपा प्रत्याशी शकुंतला देवी को 32 मतों से हराया। तीन में से दो सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। विजयी प्रत्याशियों को कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार की शाम अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार सिंह ने निर्वाचन प्रमाण पत्र प्रदान किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *