Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

पत्‍नी ने पति को पुलिस से पकड़वाया पेश की मिसाल…… तस्करी में था लिप्त, एसपी ने किया प्रशस्ति और 5 हजार देकर किया

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखीमपुर जनपद में पति की अपराधि‍क गतिविधियों से परेशान खुशबू ने आखिरकार वह कर दिखाया, जिसे करने से आम महिलाएं झिझकती हैं। मिशन शक्ति से प्रभावित होकर खुशबू ने अपने ही पति को पांच किलो अफीम के साथ गिरफ्तार करवा दिया। पुलिस अधीक्षक ने उसके साहस की प्रशंसा करते हुए सम्मानित किया है। अब खुशबू साहसी महिलाओं के लिए प्रेरणाश्रोत बन गई है। खुशबू की चर्चा आज पूरे जिले में होती रही।

खुशबू के मुताबिक, शादी के बाद उसे पता चला कि सिसौरा निवासी उसका पति गुरमुख सिंह गलत चाल-चलन वाला है। खुशबू ने अपने पति पर नजर रखनी शुरु कर दी। 19 जून को जब वह अफीम लेकर आया, तब उसने पुलिस को सूचना देकर पकड़वाया।

प्रभारी निरीक्षक एसएन सिंह ने बताया कि सिसौरा गांव निवासी खुशबू ने पुलिस को फोन कर सूचना दी कि उसका पति गुरमुख सिंह पुत्र मक्खन सिंह उसके साथ गाली-गलौज व मारपीट कर रहा है। वो अफीम की तस्करी करता है। जिस पर सीओ धौरहरा टीएन दुबे की अगुवाई में एक तरफ से फूलबेहड़ प्रभारी तो दूसरी तरफ से सुंदरवल चौकी प्रभारी लोकेश सिंह अपनी टीम हेड कांस्टेबल ब्रजनाथ यादव, अरविंद यादव गांव पहुंचे और गुरमुख सिंह को अफीम बेचते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस से पूछताछ में गुरमुख का एक साथी थाना व क़स्बा भीरा निवासी शिव सिंह पुत्र शिवम सिंह बसैगापुर अफीम के साथ गिरफ्तार किया गया। दोनों के पास से छह किलो अफीम बरामद हुई। सात महीने पहले शादी हुई थी। मायका सिसौरा में ही है। खुशबू ने बताया कि जब मेरा पति अफीम खाकर आता तो मुझे मारता पीटता था।एसपी विजय ढुल ने कहा कि खुशबू ने वास्तव में एक सराहनीय कार्य कर मिशाल पेश की है जिसके लिए उनको 5000 प्रोत्साहन राशि व प्रशस्ति पत्र दिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *