Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

जानिये यहां की इस तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार को कौन खोल रहा, तीन दिन में दो लेखपाल हो चुके हैं निलंबित….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। बरेली की सदर तहसील में भ्रष्टाचार का बोल बाला है। यही कारण है कि यहां के दो लेखपाल तीन दिन में सस्पेंड हो चुके हैं। इसमें खास बात यह है कि सदर तहसील में व्याप्त भ्रष्टाचार किसी अधिकारी या जांच एजेंसी की टीम ने नहीं बल्कि इंटरनेट मीडिया ने खोला है।इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने वाले वीडियाे और ऑडियो की बदौलत सदर तहसील परिसर में जुआ खेलने से लेकर खनन कराने की सौदेबाजी तक की पोल खुल गई। एसडीएम सदर ने भी सख्त रुख अख्तियार करते हुए दो लेखपालों का निलंबनए एक कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा समाप्त और विभागीय जांच बैठाई है।

वीडियो में दिखे जुआं खेलते कर्मचारी इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें सदर तहसील के परिसर में कुछ लाेग जुआं खेल रहे थे। सदर तहसीलदार की जांच में कंप्यूटर ऑपरेटर और लेखपाल की पहचान हुई। इसके बाद लेखपाल के निलंबन और कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवा समाप्ति की गई।

ऑडियो से खुले रिश्वत के प्रकरणः ऑडियो वायरल हुआ कि एक लेखपाल खनन के लिए पांच हजार रुपये रिश्वत मांग रहे थे। काश्तकार काश्तकार एक से दो हजार रुपये देने की बात कह रहा है। इसी सौदेबाजी के ऑडियो के साथ अवैध खनन की शिकायत की जांच एसडीएम सदर विशु राजा ने शुरू कराई। ऑडियो इंटरनेट मीडिया पर भी वायरल हुआ।

प्रारंभिक जांच में सही पाए जाने पर हुई थी कार्रवाईः सदर तहसीलदार आशुतोष गुप्ता के मुताबिक दोनों लेखपाल की विभागीय जांच चल रही है। प्रारंभिक जांच सही पाए जाने के बाद निलंबन कार्रवाई की गई। अब इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने वाले ऑडियो और वीडियाे बहुत अहम भूमिका अदा कर रहे है। लोग इन्हें लेकर तहसील तक आ रहे है। ये बताता है कि लोग जागरूक हैं। एसडीएम सदर विशु राजा ने बताया कि भ्रष्टाचार की गुंजाइश नहीं है। कर्मचारियों द्वारा किए गए कृत्य लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए होने चाहिए। ऐसा नहीं होने पर कार्रवाई संस्तुति की जाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *