Sunday, April 28, 2024
नई दिल्ली

अनिल कुंबले ने अकेले पाकिस्तानी टीम को किया था ऑल आउट, भारतीय खिलाड़ियों पर था दबाव…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्पिनर अनिल कुंबल को इसलिए महान स्पिनर कहा जाता हैए क्योंकि उन्होंने तमाम महान कार्य भारतीय टीम के लिए किए हैं। ऐसा ही एक महान काम उन्होंने आज ही के दिन यानी 7 फरवरी को किया था। साल 1999 में उस दौर की सबसे खतरनाक टीम पाकिस्तान के खिलाफ अनिल कुंबले ने ऐसा चक्रव्यूह रचा जिसमें एक या दो नहीं, बल्कि पाकिस्तान की पूरी टीम फंस गई।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर अनिल कुंबले ने पाकिस्तान की पूरी पारी को आउट कर दिया। कुंबले ने अकेले दस विकेट हासिल किए। 7 फरवरी 1999 को ये इतिहास रचा गया। हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर बताते हैं कि आखिरी विकेट से पहले उनके ऊपर दबाव था। भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान कमेंट्री पैनल में शामिल वीवीएस लक्ष्मण ने इस बात का खुलासा किया है कि भारतीय खिलाड़ी दबाव में थे।

वीवीएस ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा कि मेरे परए सौरव गांगुली पर और राहुल द्रविड़ पर दबाव था कि किसी अन्य गेंदबाज की गेंद पर कैच नहीं लेना है। क्योंकि अनिल कुंबले 9 विकेट चटका चुके थे। इसके अलावा ये भी दबाव था कि अनिल कुंबले की गेंद पर क्लोज फील्डर होने के नाते हमें कैच पकड़ना ही पकड़ना है। यही हुआ भी लेकिन एक बार सदगोपन रमेश लगभग कैच पकड़ बैठे थे। लेकिन कुछ ही पलों के अंदर उन्होंने कैच ड्रॉप कर दिया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *