Thursday, May 2, 2024
नई दिल्ली

‘मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दें…’ भारतीय कुश्ती में फिर शुरु हुआ विवाद, Vinesh Phogat ने बृजभूषण पर लगाए संगीन आरोप……

 नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। हरियाणा की पहलवान विनेश फोगाट एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं। विनेश को अपने खिलाफ डोपिंग की साजिश रचे जाने को डर सता रहा है। उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष संजय सिंह और बृजभूषण सिंह पर संगीन आरोप लगाए हैं।

विनेश ने लिखा, अगर मैं ऐसा कहूं कि मुझे डोप में फसाने की साजिश हो सकती है तो गलत नहीं होगा। हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही। इतने महत्वपूर्ण कम्पटीशन से पहले ऐसे हमारे साथ मानसिक टॉर्चर कहां तक जायज है।

एशियाई क्वालिफाइंग मुकाबले में करेंगी फाइट

गौरतलब हो कि विनेश फोगाट ने 2019 और 2022 की वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान 53 किलो भार वर्ग में कांस्य और 2018 में एशियाई खेलों में 50 किलो में स्वर्ण पदक जीता था। विनेश अगले सप्ताह एशियाई क्वालिफाइंग टूर्नामेंट के जरिए 50 किलो भार वर्ग में ओलंपिक कोटा हासिल करने के लिए फाइट करेंगी। इससे पहले एक्स हैंडल पोस्ट कर तहलका मचा दिया है।

कोच और फिजियो को मिल रही मंजूरी

विनेश ने लिखा, 19th अप्रैल को एशियन ओलम्पिक क्वालीफाई टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है। मेरे द्वारा लगातार एक महीने से भारत सरकार (SAI,TOPS) सभी से मेरे कोच और फिजियो की ACCREDITATION (मान्यता) के लिए रिक्वेस्ट की जा रही है। ACCREDITATION के बिना मेरे कोच और फिजियो का मेरे साथ कम्पटीशन ARENA में जाना संभव नहीं है। लेकिन बार-बार रिक्वेस्ट करने पर भी कहीं से भी कोई ठोस जवाब नहीं मिल रहा है।

डोपिंग में फंसाने की साजिश

विनेश फोगाट ने आगे लिखा, कोई भी मदद करने को तैयार नहीं है। क्या हमेशा ऐसे ही खिलाड़ियों के भविष्य के साथ खेला जाता रहेगा। बृजभूषण और उसके द्वारा बैठाया गया डैमी संजय सिंह हर तरीके से प्रयास कर रहे है कि कैसे मुझे ओलंपिक्स में खेलने से रोका जा सके। जो टीम के साथ कोच लगाए गए हैं वे सभी बृजभूषण और उसकी टीम के चहेते हैं, तो इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि वो मेरे मैच के दौरान मुझे मेरे पानी में कुछ मिला के ना पीला दे??

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *