Tuesday, May 7, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मामला निपटाने के नाम पर मांगी रिश्वत, ऑडियो वायरल, निलबिंत हुआ सिपाही…….

मधुबन। थाने में तैनात एक सिपाही का ऑडियो सोशल मीडिया पर रविवार की देर शाम से वायरल हो रहा है। जिसमे वो एक महिला से एक मामले का निस्तारण के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहा है।वायरल ऑडियो की पुष्टि होते ही देर शाम पुलिस अधीक्षक ने सिपाही को निलबिंत करते हुए उसके विरुद्ध जांच बैठा दी है।

पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि रविवार की शाम को सोशल मीडिया के माध्यम से थाना मधुबन के एक पुलिसकर्मी द्वारा शिकायतकर्ता से एक मामले में निस्तारण के लिये रुपये मांगने का वायरल आडियो प्राप्त हुआ। जिसमें मधुवन थाने में आरक्षी धर्मेन्द्र कुमार 19 बैच के इसमें शामिल होना मिला।जिसे संज्ञान लेकर तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए इसकी जांच क्षेत्राधिकारी मधुबन अभय सिंह को सौंपी गई है।

यह है मामला

मधुवन थाना के नंदौर निवासी एक युवक ने थाने में शिकायत की है।जिसमें आरोप लगाया है कि उसके पिता द्वारा संपति बेचकर उसके बड़े भाई को दिया जा रहा है। इसी प्रकरण को रोकने के लिए पीड़ित द्वारा पुलिस से बीते माह में अनूप ने स्थानीय थाने में तहरीर देकर अपने हिस्से की गुहार लगाया। जहां पिता.पुत्र के बीच एक लिखीत समझौता हुआ। जिसमें लिखा गया है कि सभी अचल संपत्ति में चौथाई हिस्सा युवक को दिया जाना है। इसी बीच एक सप्ताह पूर्व युवक के पिता ने पुलिस अधीक्षक के यहां तहरीर देकर अपने पुत्र पर उत्पीड़न का आरोप लगाया।जिसके बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा मधुबन पुलिस को मामले की जांच कर निस्तारण करने का आदेश जारी किया गया था। जिसकी जांच कर निस्तारण करने के लिए मधुबन थाने पर तैनात 19 बैंच के आरक्षी धर्मेन्द्र कुमार को मिली थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *