Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

पुलिस के सिपाही ने दहेज में मांगी चार पहिया गाड़ी, नहीं मिली तो शादी से किया इनकार…….

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिले के गुलरिहा थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती की शादी महराजगंज जिले के रहने वाला यूपी पुलिस के सिपाही से तय थी। जिसने दहेज में चार पहिया वाहन न मिलने पर शादी तोड़ दी।

यह है पूरा मामला

महराजगंज के पनियरा सौरहा टोला खेदुपुरवा के संदीप चौधरी ने चार पहिया गाड़ी न मिलने पर शादी तोड़ दी। संदीप गोंडा के एक थाने में कांस्टेबल पद पर तैनात हैं। सितंबर माह में दिखाई ;इंगेजमेंट कार्यक्रम संपन्न हुआ था। शादी टूटने के बाद लड़की के पिता पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने गुलरिहा थाने में तहरीर दी। इसके बाद पुलिस ने संदीप चौधरी और उसके पिता प्रभु चौधरी के विरुद्ध केस दर्ज किया।

आठ लाख रुपये दहेज पर तय हुई थी शादी

जिला पंचायत सदस्य ने बताया कि उनकी बेटी की शादी पनियरा के खेदुपुरवा के संदीप से तय हुई थी। वह गोंडा में पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर तैनात हैं। शादी आठ लाख रुपये दहेज पर तय किया गया था। सितंबर में दिखाई का कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। नवंबर में बरक्षा और मार्च, 2024 में शादी होनी थी। वर पक्ष को दो लाख रुपये नकद भी दे दिया गया था। इसी बीच पिता और सिपाही फोन कर दहेज में नकदी समेत एक चार पहिया वाहन की मांग करने लगे।

दूसरी लड़की से अफेयर का आरोप

असमर्थता जताने पर उन्होंने शादी करने से मना कर दिया। जिला पंचायत सदस्य ने आरोप लगाया कि लड़के का किसी अन्य युवती से नजदीकी है। इससे उसने शादी करने से मना कर दिया। थाना प्रभारी जेएन शुक्ला ने बताया कि केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *