Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

मीटिंग में नहीं पहुंचे दारोगा तो बुलाने घर पहुंचे सहकर्मी, दरवाजा खोलकर देखा तो निकल पड़ी चीख

चौबेपुर (कानपुर)। चौबेपुर थाने में तैनात अजीतमल औरैया निवासी शिवबीर सिंह यादव का बुधवार की सुबह किराए के कमरे में शव मिला। सुबह उन्हें मीटिंग में जाना था लेकिन वह नहीं पहुंचे तो सहकर्मी कमरे में पहुंचे तो उनका शव पड़ा हुआ था। पुलिस अधिकारियों ने जांच के बाद हृदय गति रुकने से मौत की आशंका व्यक्त की है।

औरैया के अजीतमल क्षेत्र के टड़वा बीकू गांव निवासी मुलायम सिंह यादव के दो बेटों में छोटे शिववीर सिंह यादव चौबेपुर थाने में 31 दिसंबर 2022 से तैनात थे, उनके बड़े भाई अशोक यादव मैनपुरी में सब इंस्पेक्टर हैं।

54 वर्षीय शिववीर सिंह यादव का बड़ा बेटा विकास साउथ अफ्रीका में नौकरी करता है जबकि छोटा अंकुर यादव दिल्ली में बीटेक कर रहा है। बेटी प्रियंका की शादी हो चुकी है घर पर पत्नी सरोज यादव, पारिवारिक जनों के साथ रहती हैं।

बताया गया कि शिववीर सिंह मंगलवार की रात आठ बजे थाने से ड्यूटी कर कस्बा के ब्रह्म नगर मोहल्ले में कमरे में पहुंचे थे। सुबह उन्हें मीटिंग में जाना था लेकिन जब वह दस बजे तक नहीं पहुंचे तो सहकर्मियों ने उन्हें फोन किया। लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ। जिससे आशंकित सहकर्मी उनके कमरे पर पहुंचे तो कमरा अंदर से बंद था और फोन की घंटी लगातार बज रही थी।

मामला गंभीर होने की आशंका भांप कमरे का दरवाजा तोड़ा गया। शिववीर का बिस्तर पर शव पड़ा हुआ था, हालांकि मौके पर कोई ऐसी स्थिति नहीं दिख रही थी जिससे कि कोई आपराधिक वारदात की पुष्टि होती। सूचना मिलते ही डीसीपी पश्चिम विजय दुल मौके पर पहुंचे और फोरेंसिक टीम बुलाकर छानबीन कराई।

डीसीपी विजय दुल ने बताया कि कमरे में कुछ दवाइयां मिली है। पता चला है कि शिववीर सिंह इधर कुछ महीने पहले बीमार भी हुए थे। प्रथम जांच में हृदय गति रुकने से मौत की आशंका व्यक्त की जा रही है।

मामले की गंभीरता से जांच कराई जा रही है। उनके परिवारी जनों को सूचना देकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *