Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः युवक ने गांव सहित क्षेत्र का नाम किया रोशन…..डायरेक्टर ने किया सम्मानित….चेन्नई के इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र में हुआ चयन……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड के दिरेहु गांव के होनहार युवक ने गांव ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र का नाम अपनी प्रतिभा के बल पर रोशन किया। युवक जय प्रकाश प्रजापति पुत्र चौधरी प्रजापति का चयन हाल में ही इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र चेन्नई में फीटर टेक्निशियन पद पर हुआ हैं। गांव के युवक का चयन होने पर सभी में खुशी की लहर दौड़ गई। बधाईयों का तांता लगा हुआ है। जानकारी होते ही युवक ने द्विवेदी आईटीआई कालेज चकिया पहुंचकर इसी जानकारी डायरेक्टर सुरेन्द्र द्विवेदी व अपने गुरुजनों को दिया। जानकारी होते ही सभी खुश होते हुए बधाईयां दिये। वहीं डायरेक्टर सुरेन्द्र द्विवेदी ने अपने होनहार छात्र को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

बतादें कि नगर से दिरेहुं गांव के चौधरी प्रजापति के होनहार पुत्र जय प्रकाश 2017 में हाईस्कूल आदित्य नारायण राजकीय इंटर कालेज से करने के बाद द्विवेदी आईटीआई कालेज में फीटर ट्रेड से एडमिशन लिया। आईटीआई उर्त्तीण करने के बाद से तैयारियों में जुटा रहा है। हाल में ही जय प्रकाश का चयन फीटर टेक्निशियन पद पर इंदिरा गांधी परमाणु अनुसंधान केंद्र चेन्नई में हुआ। द्विवेदी आईटीआई कालेज के डायरेक्टर ने बुधवार को कालेज आये होनहार छात्र का स्वागत करते हुए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

इस दौरान आईटीआई कालेज के डायरेक्टर ने कहा कि जय प्रकाश ने अपने माता पिता के साथ गुरुजनों सहित कालेज व गांव का नाम रोशन किया। हम सब इस खुशी के पल में सम्मलित हो रहे हैं। जय प्रकाश अन्य छात्रों के लिए प्रेरणा स्रोत साबित होंगे। जय प्रकाश ने यह कर के दिखाया है कि कठित परिस्थितियों में भी मेहनत करके सफलता हासिल किया जा सकता है। इस दौरान कालेज के स्टाप मौजूद रहें। वहीं पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन के प्रबंधक प्रशांत कुमार ने युवक के चयन पर शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *