Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

अवैध संबंध में बाधक बनने पर पति ने ही की थी महिला और रिश्तेदार की हत्या, 67 दिन बाद पुलिस ने दबोचा…..

गोरखपुर। अवैध संबंध को लेकर चल रहे विवाद में पति ने महिला तांत्रिक पत्नी व रिश्तेदार की हत्या की थी। 67 दिन तक चली जांच में स्थिति साफ होने के बाद चौरी चौरा थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल लोहे का राड सब्बल बरामद किया। इसके बाद आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया।

यह है मामला

एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने बताया कि 28 मई की सुबह चौरी चौरा के बैकुंठपुर गांव के बाहर पूजा स्थल पर ऊषा देवी और उसकी रिश्तेदार सुनकेशा देवी की हत्या कर दी गई थी। दोनों के सिर पर राड से हमला किया गया था। अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस जांच शुरू की। गहराई से छानबीन करने पर पता चला कि ऊषा देवी के पति गया मौर्य का किसी और महिला से संबंध था, जानकारी होने पर वह संबंध में बाधक बन रही थी। पति गया मौर्या ने ऊषा देवी की हत्या की योजना बनाई और सुबह मजदूरी करने के बहाने घर से निकल गया।

मजदूरी पर न जाकर गांव के बाहर स्थित पूजा स्थल पर ऊषा देवी के आने का इंतजार करने लगा। जब वह पूजा स्थल पर पहुंची तो गया मौर्या ने लोहे के राड से उसकी हत्या कर दी। इसी दौरान शादी में शामिल होने आई सुनकेशा भी पहुंच गई। गया को हत्या करते हुए उसने देख लिया। शोर मचाने पर गया ने राड से उसके सिर पर प्रहार कर दिया। अचेत होने पर मरा समझकर भाग गया। गंभीर स्थिति में पुलिस उसे बीआरडी मेडिकल कालेज ले गई, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। गया मौर्य को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने अपना जुर्म स्वीकार किया।

विरोध की वजह से पीछे हट जाती थी पुलिस

गया के ऊपर संदेह गहराने के बाद पुलिस ने 10 से अधिक बार थाने बुलाकर पूछताछ की। सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज की जांच में मिले साक्ष्य के बारे में पूछने पर कई बार अलग.अलग बयान दर्ज किया। जब भी जेल भेजने का प्रयास हुआ परिवार व गांव के लोग विरोध करने लगे। शनिवार को चौरी चौरा पुलिस ने गया को गिरफ्तार कर लिया।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *