Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली सहित 10 जनपदों में गुजरात माडल की तरह बनेंगे…….….. केंद्रीय मंत्री ने कहा 700 करोड़ का बजट हुआ है पास, जल्द होगा शिलान्यास, 35 करोड़ की लगात से यहां बनेगा विकास भवन

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 

आज शाम 7 बजे मुख्यालय स्थित के पीडब्ल्यूडी के निरीक्षण भवन में चंदौली लोकसभा के सांसद व भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्रनाथ पांडेय ने अधिवक्ताओं से वार्ता करके उपरांत आयोजित प्रेसवार्ता में बताया कि जिले का जनपद न्यायालय गुजरात मॉडल पर बनने जा रहा है। जिसके साथ ही प्रदेश के चंदौली, हाथरस सहित 10 जिले के न्यायालय के निर्माण के लिए 700 करोड़ बजट में ही सरकार ने धन आवंटित कर दिया है।

वहीं उन्होंने यह भी बताया कि केवल कुछ प्रक्रियाओं के कारण न्यायालय से काम रुका हुआ है। जल्द ही जनपद न्यायालय का शिलान्यास भी अतिशीघ्र किया जाएगा । वहीं प्रेस वार्ता के दौरान मंत्री ने यह भी कहा कि जनपद को रोडवेज की भूमि व भवन उपलब्ध न होने के कारण अति शीघ्र ही किराए पर जमीन व भवन किराए पर लेकर 15 से 25 बसों का संचालन किया जाएगा। आने वाले समय में जनपद मुख्यालय से लखनऊ व दिल्ली के लिए भी बसें चलेंगी।

 

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि जिला मुख्यालय के समीप विकास भवन बनाए जाने का रास्ता साफ हो रहा हैं। जिसके लिए ₹35 करोड़ मंजूर कर लिया गया है और अति शीघ्र ही झांसी क्षेत्र में विकास भवन का निर्माण कार्य शुरू होगा । डीपीआरओ भी शासन को बनाकर भेज दिया हैं। इसके साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के आवासीय परिसर के साथ ही साथ बहुउद्देशीय संकुल परिसर का भी निर्माण किया जाएगा। जिसके लिए खाका तैयार कर दिया गया है । इसके साथ ही साथ पत्रकारों से वार्ता के दौरान पूछे गए सवालों में ट्रेन रोकने का मुद्दा छाया रहा जो की कोरोना काल के पहले रुकती थी अब बंद है।

इस बातों पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि इस मुद्दे पर रेल मंत्री से कई बार वार्ता हो चुकी है जल्दी ही यहां जो ट्रेनिंग रुकती थी वह रुकने का कार्य शुरू हो जाएगा ।इसके साथ ही साथ एक एकात्मता एक्सप्रेस का भी सैयादराजा व चंदौली मझवार स्टेशन पर रोका जाएगा जो की प्रमुखता के आधार पर रहेगा।

प्रेस वार्ता के दौरान विधायक सुशील सिंह, चकिया विधायक आचार्य कैलाश, भाजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, पूर्व जिला अध्यक्ष सांसद सर्वेश कुशवाहा, जिला महामंत्री उमा शंकर सिंह, चकिया चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव, हरिवंश उपाध्याय, राणा प्रताप सिंह, डाक्टर प्रदीप मौर्या, किसान मोर्चा अभिषेक मिश्रा, शिवराज सिंह सहित अन्य पार्टी के नेता मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *