Sunday, May 12, 2024
उत्तर-प्रदेश

फोन पर नहीं आई एंबुलेंस; सड़क किनारे कराया गया प्रसव

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।

जिला सीतापुर मिश्रिख-सिधौली मार्ग पर गर्भवती का सड़क किनारे प्रसव कराया गया है। सड़क पर प्रसव होने से स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खुल गईं है। गर्भवती महिला के परिवारजनों ने एंबुलेंस को फोन किया, आने में देरी पर साइकिल से चल दिए। कल्ली गांव निवासी अनंतराम पत्नी को लेकर अस्पताल जा रहे थे।

फोन किया पर नहीं पहुंची एंबुलेंस

हरिचरन ने बताया कि जब अनंतराम की पत्नी को दर्द होने लगा तो एंबुलेंस को फोन किया गया। काफी देर बाद जब एंबुलेंस नहीं आई तो साइकिल से ही उसके लेकर चल गया। रास्ते में मिश्रिख-सिधौली मार्ग पर कल्ली चौराहे के पास दर्द तेज होने लगी, तो गर्भवती सड़क किनारे बैठ गई।

किनारे कराया गया प्रसव

देखते-देखते दर्द असहनीय होने लगे, तो वह जमीन पर ही लेट गई। यह देख उसका पति घबरा गया और गांव से महिलाओं को बुला लाया। महिलाओं ने सड़क के किनारे घेरा लगाकर सुरक्षित प्रसव कराया। उसके बाद सामने पेट्रोल पंप पर खड़ी एक एंबुलेंस को महिला को अस्पताल ले जाने के लिए कहा गया, पर उसने मना कर दिया।

यह सुन आसपास के लोग आक्रोशित होने लगे तब एंबुलेंस चालक महिला को लेकर मछरेहटा सीएचसी में भर्ती कराया है। बताया जा रहा है कि बच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। सीएमओ डा. हरपाल सिंह ने बताया कि मछरेहटा सीएचसी अधीक्षक से जानकारी ली जा रही है, अगर एंबुलेस चालक ने लापरवाही की है, तो कार्रवाई की जाएगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *