Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जहां सीएम की गाड़ी भी नहीं जाती, वहां बाइक सवार भर रहा था फर्राटे…..

गोरखपुर चिड़ियाघर में पर्यावरण संरक्षण के लिहाज से जिस जगह मुख्यमंत्री की फ्लीट वाली गाड़ियां भी नहीं जा पातीं ए वहां एक बाइक सवार आराम से फर्राटा भरते घूम रहा था। उसके ठीक बगल में आला अफसरों का दफ्तर भी है। हद तो यह है किसी की नजर बाइक सवार पर नहीं गई। बाइक सवार का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसने भी इसे देखा, उसके मुंह से यही शब्द निकल रहे हैं. भाई! कोई रसूखदार ही होगा।

चिड़ियाघर परिसर के अंदर जहां आम दर्शक घूमते हैं। वहां सिर्फ बैटरी की गाड़ी ही चलती है। चिडियाघर के इस नियम का पालन मुख्यमंत्री से लेकर मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी भी करते हैं। जब कभी भी ये निरीक्षण करने आते हैं तो गाड़ियां बाहर ही खड़ी होती हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर बाइक सवार के वायरल वीडियो ने प्रबंधन के सिस्टम की पोल खोल दी है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि पेट्रोल गाड़ी लेकर एक युवक परिसर के अंदर आता है। वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि चिडियाघर के दर्शकों के लिए खुले समय ही बाइक सवार आया था। हालांकि वीडियो देखकर लोगों में चर्चा है कि बाइक सवार कैंटीन का ही कर्मचारी है। लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

जिस बाड़े में जैकॉल मरा, बगल में ही खड़ी डीजल गाड़ी

चिडियाघर के जिस बाड़े में जैकॉल की मौत हुई थी, उसी के बगल में फिर से डीजल गाड़ी खड़ी दिखी। ये कॉमर्शियल वाहन सुबह से ही वन्य जीव के बाड़े के ठीक पीछे खड़ी थी। ऐसे में वन्य जीव की सुरक्षा भी सवालों के घेरे में है। पिछले दिनों ऐसे ही मिट्टी लदा एक ट्रक अंदर आ गया था। हैवी ट्रक के आने से धरती के कंपन से बाड़े के अंदर जैकॉल की मौत हो गई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *