Wednesday, May 8, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर प्रभारी चिकित्साधिकारी को किया गया सम्मानित, प्रतिवर्ष फाउंडेशन चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य करने वाले चिकित्सकों को करता है सम्मानित……

चकिया, चंदौली। पूरे जनपद में शनिवार को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पूरे हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। जहां लोग चिकित्सकों को शुभकामनाएं देते देखे गये। धरती पर भगवान का दूसरा रुप चिकित्सक को कहा जाता है। जो वे निःस्वार्थ रुप से मरीजों की सेवा करके उन्हें ठीक करते हैं। पूर्वांचल पोस्ट फाउंडेशन उत्तर प्रदेश द्वारा चिकित्सक दिवस के मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. विकास सिन्हा को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

बतादें कि बाल रोग विशेषज्ञ डा. सिन्हा हैं, चिकित्सा के क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान देने के लिए फाउंडेशन उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान फाउंडेशन के प्रबंधक प्रशांत कुमार ने कहा कि धरती पर भगवान के रुप में डाक्टर मरीजों का इलाज करते हैं। सभी की उम्मीदें चिकित्सक पर हमेशा बनी रहती है। संसार में डाक्टर ही एक ऐसा इंशान है जिसे मरीज आंस भरी नजरों से देखता है, जैसे भगवान से दुआ कर रहा है। हर इंशान चिकित्सक का रिडी होता है। जो उसे मुश्किल वक्त में स्वस्थ्य पूरे मेहनत व सिद्दत से करता है।

फाउंडेशन चिकित्सक दिवस के मौके पर चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्ठ योगदान देने पर समय-समय पर चिकित्सक को सम्मानित करता है। इसी के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. सिन्हा चकिया में काफी वर्षो से सेवा दे रहे हैं।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने कहा कि हम लोगों से जितना होता है उतना मरीजों के लिए कार्य करते हैं। हम सब चाहते हैं कि हमेशा स्वस्थ्य एवं निरोग रहें। हम डाक्टर मरीजों का पूरी तरह मेहनत व लगन से उपचार करते हैं। जिससे मरीज भी जल्द से स्वस्थ्य होकर खुशी जाहिर करते हैं। उन्होने बताया कि मशहूर चिकित्सक व पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री डा. विधान चंद्र राय के जन्मदिन के मौके पर डाक्टर डे मनाया जाता है। इस सम्मान के लिए आभारी हूं।

इस दौरान डा. विनोद कुमार गुप्ता, आंनद कुमार, कोषाध्यक्ष अमरदीप गुप्ता, लव सोनकर, मनीष तिवारी, मुस्ताक अहमद खां, शीतला केशरी, श्रीप्रकाश मिश्रा सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *