Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इश्क के जुनून में बेटी ने रची मां की कातिलाना साजिश, प्रेमी ने दोस्त संग मिलकर चलाए खंजर…..

आगरा। कारोबारी उदित बजाज की पत्नी अंजली की हत्या की सूत्रधार उनकी नाबालिग इकलौती बेटी निकली। प्रेम संबंधों की जानकारी होने पर अंजली ने बेटी के प्रेमी को पाक्सो एक्ट में जेल भिजवाने की धमकी दी थी। तभी से बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। प्रेमी ने दोस्त के साथ मिलकर साजिश के तहत अंजली को जंगल में बुलाया और चाकू से गोदकर हत्या कर दी।

अंजली की बेटी ने हर कदम दिया हत्यारोपितों का साथ

अंजली की बेटी ने भी कदम.कदम पर हत्यारोपितों का साथ दिया और बचने को हर संभव प्रयास किया। आरोपितों ने हत्याकांड को तो अपनी मजबूत प्लानिंग से अंजाम दे दिया। मगर पुलिस के साइक्लोजिकल टेस्ट के आगे बचाव की प्लानिंग फेल हो गई और हत्याकांड का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

जूते के धागे का कारोबार करते हैं उदिल बजाज

सिकंदरा क्षेत्र के शास्त्रीपुरम में अरोमा कालोनी निवासी उदित बजाज का जूते के धागे का कारोबार है। उनकी पत्नी अंजली बजाज की बुधवार को चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। गुरुवार को उनका शव ककरैठा के जंगल में वनखंडी महादेव मंदिर के पास मिला था। हत्याकांड में पहले दिन से ही पुलिस को बेटी और उसके प्रेमी प्रखर पर शक था। शनिवार को पुलिस ने कासंगज के गंजडुंडवारा निवासी प्रखर गर्ग को गिरफ्तार कर लिया। वह मां के साथ दयालबाग क्षेत्र में रह रहा था। उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने प्रखर के दोस्त गंजडुंडवारा निवासी शीलू को गिरफ्तार कर लिया।

शक के दायरे में थी कारोबारी की बेटी

कारोबारी की 15 वर्षीय बेटी भी पुलिस के शक के दायरे में थी। शनिवार रात में तीनों से पूछताछ की गई। तीनों से पूछताछ में घटना का पर्दाफाश हो गया। डीसीपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि 20 दिन पहले अंजली ने बेटी के मोबाइल में प्रेमी के साथ के फोटो देख लिए थे। इसके बाद उन्होंने आरोपित को सबक सिखाने का मन बनाया। नाबालिग से संबंध बनाने वाले के खिलाफ क्या कार्रवाई हो सकती है, यह गूगल पर सर्च किया। इसके बाद बेटी से कहा कि वह उसके प्रेमी को जेल भिजवा सकती है। नाबालिग की मर्जी का कोई महत्व नहीं होता है। बेटी ने यह बात प्रखर को बता दी और दोनों ने मिलकर हत्या की साजिश रची।

प्रखर अपने दोस्त को लेकर आया आगरा

इसी के तहत प्रखर अपने दोस्त को यहां लेकर आया। नाबालिग बेटी प्रेमी के साथ जाने का नाटक करके घर से निकली और घर के पास ही पार्क में बैठ गई। इसके बाद साजिश के तहत अंजलि को वनखंडी महादेव मंदिर के पास जंगल में बुलाया गया। जंगल में पहुंचते ही प्रखर ने अंजली को पकड़ लिया और उसके दोस्त शीलू ने पेट में चाकू से प्रहार किए। गिरने पर प्रखर ने चाकू लेकर अंजलि के गले पर चाकू से वार किए।

हत्या के बाद प्रखर और शीलू दिल्ली से गए शिमला

डीसीपी सिटी ने बताया कि हत्या के प्रखर और शीलू पावर बाइक से पहले दिल्ली फिर शिमला गए थे। लौटकर आते ही पकड़े गए। हत्या और साक्ष्य नष्ट करने की धारा में दोनों को जेल भेजा जा रहा है। जबकि हत्या की साजिश रचने में कारोबारी की बेटी को राजकीय किशोरी संप्रेक्षण गृह में भेजा जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *