Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः 10 वर्षों से लगे झाड़ झंखाड़ को बुलडोजर के माध्यम से बीडीओ ने कराया साफ, बीडीओ आवास व पशु आश्रय केंद्र के पास 10 वर्षों से लगे थे झाड़ झंखाड…….बीडीओ का प्रयास ला रहा दिन ब दिन रंग……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। शनिवार की शाम लगभग 4 बजे के आसपास खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव ने बुलडोजर लेकर ब्लाक परिसर में स्वच्छता अभियान में जुट गए। लगभग 10 वर्षों से उगे झाड़ झंखाड़ को खंड विकास अधिकारी ने बुलडोजर के माध्यम से उखाड़ फेंक दिया। लगभग 10 वर्षो से झाड़ झंखाड़ खंड विकास अधिकारी आवास व पशु आश्रय केंद्र के पीछे लगा हुआ था। जहां बरसात के दिनों में इन झाड़ियों में जहरीले सांप अपना बसेरा लिया करते थे। लेकिन पूर्व के आला अधिकारी व स्थानीय जनप्रतिनिधि इस पर ध्यान नहीं देते थे। लेकिन वर्तमान खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव ने बरसात से पहले ही वर्षों से लगी झाड़ियों को बुलडोजर से उखाड़ कर फेकवा दिया।

बतादें कि स्वच्छता अभियान को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार विभिन्न योजनाएं चला रही हैं। जिससे स्वच्छ भारत सुंदर भारत का सपना साकार हो। इसी को देखते हुए खंड विकास अधिकारी रविंद्र प्रताप यादव ने शनिवार की शाम लगभग 4 बजे बुलडोजर लेकर ब्लॉक परिसर में बने बीडीओ आवास व पशु आश्रय केंद्र के पीछे 10 वर्षों से लगे झाड़ झंखाड़ को साफ करा दिया। खंड विकास अधिकारी का प्रयास दिन ब दिन रंग ला रहा है। इसके पूर्व ब्लॉक के जिम्मेदार 10 वर्षों से लगे झाड़ झंखाड़ को न तो साफ करा पा रहे थे और न ही स्थानीय जनप्रतिनिधि। जिससे बरसात के दिनों में इन झाड़ियों में जहरीले जानवरों व सांप बसेरा लेते थे। जिससे ब्लॉक के अधिकारियों व कर्मचारियों को भय सताती थी। लेकिन बारिश होने से पहले ही खंड विकास अधिकारी ने अपनी तत्परता दिखाते हुए बीडीओ आवास व पशु आश्रय केंद्र के पीछे लगे 10 वर्षों से झाड़ झंखार को बुलडोजर के माध्यम से उखाड़ फेंक दिया।

खंड विकास अधिकारी ने कहा कि ब्लॉक परिसर सहित आसपास की झाड़ियों को पूरी तरह साफ कराया जा रहा है। जिससे बारिश के दिनों में जहरीले जानवर व किसी प्रकार के जीव जंतु ब्लाक परिसर के आसपास न दिखाई दे। स्वच्छता ही हमारी एक मिसाल है। स्वच्छ जीवन सुंदर जीवन से ही हम अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 10 वर्षो से लगे झाड़ियों को बुलडोजर के माध्यम से हटवाया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *