Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशमऊ

सनबीम में दो दिवसीय कार्यशाला का हुआ आयोजन, सीखना विकास की प्रक्रिया का आवश्यक अंग है……शिक्षाविद सलोनी प्रिया ने छात्रों, अभिभावक, टीचर्स से कहा…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मऊ। उम्मीद फाउंडेशन के बैनर तले छात्र अभिभावक और टीचर्स के लिए आयोजित दो दिवसीय कार फाउंडेशन की मेंटर और प्रोफेशनल ट्रेनर, शिक्षाविद सलोनी प्रिया ने छात्रों, अभिभावक और टीचर्स को विभिन्न श्रेणियों में आयोजित कार्यशाला को आयाम दिया।

उन्होंने शिक्षकों को मानसिक स्वास्थ्य, जीवन शैली और कार्यशैली को बेहतर बनाना और प्रोफेशल एथिक्स को समझने पर जोर दिया। सलोनी प्रिया ने छात्रों को एडोलसेंस एज, पीयर प्रेसर को डील करना, सोशल मीडिया और बदलते जीवन शैली में अपने आप को सफलता पूर्वक स्थापित करना है। उन्होंने छात्रों के सवालों जैसे एग्जाम प्रेसर, एंगर, सोशल मीडिया आदि से संबंधित सवालो का जवाब दिया। संध्या सेशन में सलोनी प्रिया ने अभिभावकों को संबोधित किया। जिसमें मुख्य बिंदुओ में पेरेंटिंग, प्रभावी पढ़ाई, बच्चों में बदलते व्यवहार आदि पर चर्चा कर अभिभावकों से आए सवालों का जवाब भी दिया। इस अवसर और चीफ गेस्ट मिस प्रीति सिंह पत्नी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट अरूण कुमार रही। अन्य गणमान्य लोगों में निदेशक नवीन सिंह व अर्चना सिंह प्रिंसिपल सनबीम गाजीपुर बोर्ड ऑफ डायरेक्टर सनबीम स्कूल मऊ से विजय अग्रवाल, कीर्ति अग्रवाल, राकेश गर्ग, शिवा अग्रवाल, गिरधर अग्रवाल, ऋतु अग्रवाल और आशीष अग्रवाल, शिल्पी अग्रवाल मौजूद रहे।

इस अवसर पर प्रीति सिंह ने भी सभा को संबोधित किया और बेहतर पेरेंटिंग, बच्चों में बदलते व्यवहार और उसके समाधान पर चर्चा किया। डायरेक्टर राकेश गर्ग ने कहा कि वर्कशॉप का उद्देश्य छात्रों, शिक्षकों और अभिभावक को आज के परिवेश और शिक्षा पद्धति का अनुसरण कर इसे रोचक बनाना चाहिए। दो दिवसीय कार्यशाला के सफल आयोजन पर धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्रधानाचार्य मिन्हाज अली हैदर खान ने कहा सीखना विकास की प्रक्रिया का आवश्यक अंग है और हमे निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *