Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश, कुछ जगहों पर ओले भी गिरे, गर्मी से मिलेगी राहत….

लखनऊ। सुबह से बादलों की आवाजाही शुरू हुई। दोपहर शुरू होते. होते धूल भरी आंधी के बाद प्रदेश के कई जिलों में मामूली बारिश हुई। शाम तक कई जगहों पर बारिश तेज हो गई। रायबरेली में ओले गिरने की जानकारी भी सामने आ रही है। तापमान में भी तीन से चार डिग्री तक की गिरावट दर्ज की गई। लखनऊ, बाराबंकी, बलिया, अयोध्या, बांदा, फतेहपुर, बहराइच, अंबेडकरनगर, गोरखपुर, गोंडा, गाजीपुर, जौनपुर, कानपुर, कन्नौज, कुशीनगर, प्रतापगढ़, खीरी, हरदोई समेत कई जिलों में शाम पांच बजे तक एक मिलीमीटर से कम बारिश दर्ज की गई।

मऊ में भी ओलावृष्टि

परदहा विकास खंड के सरवां, रणवीरपुर व कोपागंज के हथिनी, चोरपाखुर्द, मठमुहम्मदपुर, जयसिंहपुर आदि गांवों में रविवार की शाम बारिश के साथ ओले पड़ने से खेतों में हरी सब्जियों के पौधे बर्बाद हो गए। बेमौसम बारिश के कहर से किसानों का कुनबा सकते में आ गया। खीरा, लौकी, भिंडी, टमाटर, बोड़ो, बैगन, करैला, नेनुआं आदि सब्जियों के पौधों में आए फूल पत्थर की चोट से गिर गए हैं।

बताते चलें कि मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि मध्य और पूर्वी यूपी के 51 जिलों में आज शाम तक तक गरज और चमक के साथ पानी बरस सकता है, जिससे तापमान में भी गिरावट आएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *