Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

थाने में पिता को बैठने को नहीं मिली कुर्सी, तभी बेटे ने फोन कर कहा. पापा मैं डीएसपी बन गया……

अगर आप मंजिल की तलाश में हैं तो आपके लिए अनगिनत रास्ते खुले हैं। मेहनत और लगन से आप हर मुश्किल से पार पा सकते हैं। यूपी के बहराइच जिले के रहने वाले नीतीश तिवारी यूपी पीएसी 2022 की परीक्षा पास कर डीएसपी के पद पर चयनित हुए हैं। जिस समय पीसीएस का रिजल्ट आया, उसी समय उनके पिता थाने में किसी काम के सिलसिले में गए थे। थाने में कुर्सी खाली पड़ी थी। लेकिन नीतीश के पिता को बाहर एक पत्थर पर बैठने के लिए कहा गया। तभी बेटे ने फोन कर कहा पापा मैं डीएसपी बन गया।

24 साल के नीतीश तिवारी ने यूपी पीएसी 2022 के रिजल्ट में 47वीं रैंक हासिल की है। उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग की तरफ से 7 अप्रैल को पीसीएस 2022 का फाइनल रिजल्ट घोषित किया गया था। जिसमें वह 47वीं रैंक हासिल करके डीएसपी के पद पर चयनित हुए हैं। नीतीश की शुरुआती शिक्षा गांव के प्राथमिक विद्यालय से हुई है। 12वीं तक की पढ़ाई उन्होंने केवी इंटर कॉलेज से की। इसके बाद लखनऊ विश्वविद्यालय से बीए किया है।

बहराइच के डीएम और एसपी के साथ नीतीश

नीतीश एक किसान परिवार से ताल्लुक रखते हैं, डीएसपी पद पर चयन होने से उनके घर में खुशी का मौहाल है। नीतीश अपनी इस सफलता को श्रेय अपने माता.पिता को देते हैं। वह कहते हैं कि पापा के सपोर्ट के बिना यह संभव नहीं था। नीतीश के छोटे भाई भी अपने बड़े भाई की तरह अफसर बनना चाहते हैं। साथ ही नीतीश अपने खास दोस्त सचिन को भी धन्यवाद देते हुए कहते हैं कि कुछ दुख घरवालों से साझा नहीं किया जा सकता है। ऐसे समय में सहारा देने के लिए सचिन हर वक्त मेरे साथ रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *