Tuesday, April 30, 2024
Uncategorizedउत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः भाजपा उम्मीदवार गौरव श्रीवास्तव ने किया नामांकन, कांग्रेस, सपा, आप ने भी किया…..अंतिम दिन कुल 68……

जनपद के चारों निकाय से कुल 911 अध्यक्ष व सदस्य पद लिए उम्मीदवारों ने किया पर्चा दाखिल

चंदौली। नगर निकाय चुनाव की नामांकन प्रक्रिया 10 अप्रैल से चल रही थी। नामांकन का अंतिम दिन 17 अप्रैल सोमवार को रहा। नामांकन के अंतिम दिन होने से जनपद के चार निकाय के अध्यक्ष पद व सदस्य पद के उम्मीदवार निर्दल व पार्टी के टिकटों पर नामांकन किया।
वहीं अंतिम दिन नामांकन करने वालों की होड़ मची हुई थी। बतादें कि नगर पालिका पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर से अध्यक्ष पद के लिए कुल 26 उम्मीदवार व सदस्य पद के लिए 375 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। नगर पंचायत चकिया से अध्यक्ष पद के लिए कुल 37 व सदस्य पद के लिए 134 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। नगर पंचायत सैयदराजा से कुल अध्यक्ष पद के लिए 35 व सदस्य पद के लिए 120 लोगों ने पर्चा दाखिल कर चुनाव मैदान में कूदे। नगर पंचायत चंदौली से अध्यक्ष पद के लिए कुल 48 व सदस्य पद के लिए 136 उम्मीदवारों ने नामांकन किया। वही जनपद के चारों निकाय को मिलाकर कुल 911 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। इन उम्मीदवारों में कुछ पार्टी से टिकट लेकर अपनी दावेदारी कर रहे हैं तो कुछ निर्दल भी दावेदारी किए हैं।

बतादें कि चकिया से अध्यक्ष पद के लिए गौरव श्रीवास्तव भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी से मीरा जायसवाल, बहुजन समाज पार्टी से कैश खान, कांग्रेस पार्टी से सूर्य प्रकाश केसरी, अजय गुप्ता आम आदमी पार्टी, जन अधिकार पार्टी से अफसाद खान , रवि प्रकाश चौबे निर्दल, रीता चौबे निर्दल, रंजना केसरी निर्दल, चंदा जायसवाल निर्दल, किरन गुप्ता निर्दल, अशोक गांधी निर्दल, रमेश गुप्ता निर्दल, नामांकन कर अपनी दावेदारी की है। वहीं अंतिम दिन सदस्य पद के लिए चकिया नगर से कुल 68 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया। जिसमें से भाजपा 12, कांग्रेस 4, बसपा 2, सपा 11, अन्य 11, निर्दल 28 ने नामांकन किया। 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *