Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः चकियाः शहीद की पत्नी व मां, बाप का झलका आंशु, आंखे हुई नम, गांव वालों ने कैंडिल जलाकर दी श्रद्धांजलि…….दूसरी पुण्यतिथि पर…… शहीद की पत्नी बोली नक्सलियों से लोहा लेते हुए अपने देश के लिए……

923
चकिया में होने वाले नगर पंचायत चुनाव में सपा से किसे अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी के रुप में देखना चाहते हैं

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। स्थानीय तहसील क्षेत्र के ठेकहा गांव में दो वर्ष पूर्व छत्तीसगढ़ नक्सली हमले में नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सीआरपीएफ जवान धर्म देव कुमार गुप्ता की दूसरी पुण्यतिथि पर कम्पोजिट विद्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कार्यक्रम का शुभारंभ जिला महामंत्री व भाजपा नेता काशीनाथ सिंह ने किया। वही कार्यक्रम में सीआरपीएफ कमांडेंट अजय कुमार व एसआरबीएस के एमडी श्याम जी सिंह ने संयुक्त रूप से शहीद धर्मदेव गुप्ता के तैल चित्र पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर व दीप प्रज्वलित कर श्रद्धा सुमन अर्पित की।

जिसके बाद शहीद के पिता रामाश्रय गुप्ता उनकी माता व शहीद धर्म देव की पत्नी मीना देवी तथा उनकी बड़ी बेटी अंकिता गुप्ता छोटी बेटी साक्षी गुप्ता व सबसे छोटी बेटी एक वर्ष की मीनाक्षी ने भी तैल चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी। जहां पत्नी और बेटियों की आंखों में आंसू छलक रहे थे। और यह देख वहां मौजूद सभी की आंखें नम हो गई। जिसके बाद सभी ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए शहीद जवान को याद किया और 2 मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। वही लोगों ने कहा कि धर्म देव की शहादत को भूल पाना नामुमकिन है। जिन्होंने नक्सलियों से लोहा लेते हुए अपने देश के लिए कुर्बान हो गए।

वहीं उनकी पत्नी मीना देवी ने कहा कि उनके पति कि मिलने वाली नौकरी वह खुद नहीं करेंगी। बल्कि अपनी बेटी के बड़े होने पर उसको वह नौकरी दिलाएंगी। जिससे उनकी बेटी सीआरपीएफ का जवान बनकर देश की रक्षा कर सकें। और नक्सलियों से लोहा ले कर उनको मार गिराए । वही उनकी बड़ी बेटी अंकिता गुप्ता ने कहा कि वह अपने पिता की तरह बड़ी होकर एक सीआरपीएफ का जवान बनेगी। और अपने वतन की सुरक्षा करेगी। और गद्दारी से भारतीय जवानों को मारने वाले नक्सलियों को मार गिराने का काम करेगी। इसके साथ ही वह अपने परिवार और जनपद का नाम भी रोशन करेगी।

इस दौरान धनंजय गुप्ता सीआरपीएफ जवान, अनिल साहू पूर्वांचल अध्यक्ष साहू चौपाल, शिवरतन गुप्ता, रविकांत सिंह, राजकुमार गुप्ता, अजय गुप्ता, मिथिलेश उपाध्याय, क्षेत्र पंचायत सदस्य अरुण गुप्ता सहित तमाम लोग मौजूद रहे। वही कार्यक्रम का संचालन अजय कुमार ने किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *