Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः चोरी से नाकाम होने पर फायरिंग करते भागे चोर, एक ग्रामीण के पेट को छूती निकली गोली…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। कोतवाली क्षेत्र के सैदूपुर कस्बा स्थित बसाढी गांव में बीती रात 12ः30 बजे हौसला बुलंद नकाबपोश, हथियारबंद चोरों ने एक सराफा की दुकान को निशाना बनाया। इसी बीच ग्रामीण जग गए। जिसके बाद चोर असलहा से फायर झोंकते हुए मकान के पीछे की तरफ भाग निकले। ग्रामीणों ने पीछा किया। चोरों के फायरिंग से गांव के ईशान जायसवाल 19 वर्ष के पेट को छूती हुई गोली निकल गई। उसे मामूूली चोटें आयी।

बसाढी गांव में गोविंद सेठ की सर्राफा की दुकान है। वहीं 50 मीटर की दूरी पर उनका मकान है। रात के 12ः30 बजे के लगभग जब पूरे कस्बा के लोग सो रहे थे उसी वक्त 8.10 की संख्या में रहे चोर अपने साथ लाए लकड़ी की सीढ़ी को मकान के पीछे लगाकर छत के रास्ते आंगन में उतर गए। जहां दुकान में जाने के लिए लगे लोहे के दरवाजा के नीचे फाउंडेशन को काट रहे थे इसी बीच खटखटाहट की आवाज सुनकर आसपास के लोग जाग गए और शोरगुल मचाने लगे। तब तक भारी संख्या में पड़ोस के लोग इकट्ठा हो गए ग्रामीणों से अपने को घिरा देख चोर अपने साथ लाए आरी के फ्रेम, ब्लेड, लोहे के राड तथा सीढी को छोड़कर पीछे के रास्ते से फायरिंग करते हुए भागने लगे।

इसके बावजूद ग्रामीणों ने साहस दिखाते हुए चोरों को दौड़ा लिया। जिस पर पड़ोस के ईशान जायसवाल को असलहे की गोली लग गयी। हालांकि गोली उसके पेट में टच करते हुए बाहर निकल गई जिससे उसकी जान बच गई। सूचना मिलते ही एडिशनल एसपी सुखराम भारती, चकिया कोतवाल मिथिलेश तिवारी, इलिया थानाध्यक्ष सत्येंद्र विक्रम सिंह, शहाबगंज थानाध्यक्ष मिर्जा रिजवान बेग मौके पर पहुंच गए और घटना का मौका मुआयना किया। इस दौरान पुलिस ने दो लोहे के आरी का फ्रेम, दर्जनों लोहे के ब्लेड तथा एक राड मौके से बरामद किया है।

विचारणीय प्रश्न यह है कि एक तरफ डायल 112 नंबर की पुलिस तथा पैंथर के जवान कस्बा के इर्द.गिर्द गश्त कर रहे थे, दूसरी तरफ चोर घटना को अंजाम देने में लगे हुए थे। जिससे ग्रामीण अपनी सुरक्षा के प्रति सशंकित होने लगे हैं। और लोगों में दहशत बना हुआ है। इस मामले में कोतवाल मिथिलेश तिवारी ने बताया कि चोरी की घटना के मामलें में अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *