Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

भारतीय सेना की वर्दी पहन फर्जी अधिकारी बनने वाला गिरफ्तार, कारण जानकर हैरान रह गई पुलिस…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कप्तानगंज थाने की पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर भारतीय सेना की वर्दी पहन फर्जी अधिकारी बनने वाले को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी संतोष यादव मऊ जनपद के सराय लखन्सी थाना क्षेत्र के कंधेरी डूमरांव गांव का निवासी है। खुद को उसने लेफिटेंट कर्नल बताया और वर्दी भी लेफ्टीनेंट कर्नल की धारण किए हुए था। जबकि उसके पास से मिले परिचय पत्र पर कैप्टन बैच नं. 183 लिखा मिला।

कप्तानगंज थाने पर तैनात उपनिरीक्षक बेचू प्रसाद यादव अपने टीम के साथ चौकी क्षेत्र में मौजूद थे। मुखबीर से सूचना मिली कि कल्यानपुर में एक व्यक्ति आर्मी ऑफिसर की वर्दी में संदिग्ध अवस्था में कार में घूम रहा है। वह थोडी देर में खलीफतपुर की ओर जाने वाला है। पुलिस सक्रिय हुई और बताए हुए स्थान पर जा धमकी। पुलिस ने कल्यानपुर यादव बस्ती की ओर से आ रही कार को रुकने का इशारा किया। गाड़ी रुकते ही ड्राइविंग सीट पर बैठे आर्मी आफिसर का ड्रेस पहने व्यक्ति को नीचे उताकर अपना परिचय बताने को कहा गया तो आना कानी करने लगा।

सख्ती से पूछने पर उसने अपना नाम संतोष पुत्र श्यामनरायन यादव निवासी कंधेरी डूमरांव थाना सराय लखन्सी जनपद मऊ का निवासी एवं आर्मी का लेफ्टीनेंट कर्नल बताया। परिचय पत्र मांगने पर परिचय पत्र दिया जिस पर अंग्रेजी में लेफ्टीनेंट कैप्टन बैच नं. 183 नाम संतोष निवासी कंधेरी जिला मऊ यूपी डियूटी फ्राम ऋषिकेश बीएन 143 भर्ती बोर्ड अंकित है। जबकी वर्दी लेफ्टीनेंट कर्नल की धारण किया है। उसने बताया कि वह समाज में रौब बनाने के लिए उक्त वर्दी को पहना है। तलाशी में फोटो स्टेट कैंटीन स्मार्ट कार्ड, एनपीएस की छायाप्रति, दो वाकी टाकी सेट, एक मोबाइल मिला।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *