Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

गंगा स्नान के दौरान डूबे एमबीबीएस के तीन छात्रों के मिले शव, इनमें से एक बलिया का, परिजनों में कोहराम……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

महाशिवरात्रि के दिन बदायूं में गंगा स्नान के दौरान डूबे एमबीबीएस के तीन छात्रों का शव दूसरे दिन रविवार को नदी के किनारे से बरामद कर लिया गया। मृतकों में बलिया जिले के पकड़ी थाना क्षेत्र के दोघरा निवासी छात्र पवन प्रकाश यादव भी शामिल है। हादसे की खबर के बाद से परिजनों का रो.रोकर बुरा हाल है। पवन काफी मेधावी था। उसे लेकर परिजनों ने काफी सपने संजो रखे थे।

बदायूं के कोतवाली उझानी क्षेत्र स्थित कछला गंगा घाट पर शनिवार दोपहर स्नान करते समय राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं के एमबीबीएस के पांच छात्र गंगा नदी के गहरे पानी में डूब गए। घाट पर मौजूद स्थानीय लोगों के प्रयास से दो छात्रों को बाहर निकालने में सफलता मिली। लेकिन तीन छात्रों को नहीं बचाया जा सका।

एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र था पवन

रविवार को दो किमी दूर नदी के किनारे से तीनों के शव बरामद हुए। इन तीन छात्रों में से एक बलिया के पकड़ी थाना क्षेत्र के सिंचाई विभाग में इंजीनियर जयप्रकाश यादव का 24 वर्षीय पुत्र पवन प्रकाश यादव भी था। पवन ने वर्ष 2019 में राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं में एमबीबीएस में दाखिला लिया था। वह एमबीबीएस अंतिम वर्ष का छात्र था।

पवन की माता सुमन यादव गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र के रूप में कार्यरत हैं। पवन का छोटा भाई तनय प्रकाश यादव एमए का छात्र है। बहन वंदना गांव पर ही रहकर पढ़ाई करती हैं। महाशिवरात्रि के दिन गांव से पूरा परिवार मऊ जनपद पूजा करने गया था। वहां परिजनों को घटना की सूचना मिली तो वो वहीं से बदायूं के लिए रवाना हो गए। पवन प्रकाश की मौत से पूरा गांव मर्माहत है।

ग्रामीणों के अनुसार वह काफी मिलनसार और पढ़ने में मेधावी था। उसका शव लेकर रविवार को परिजन घर के लिए रवाना हुए। सभी का रो.रो कर बुरा हाल है। पिता रोते.रोते बेसुध हो गए। उनका कहना था कि मेरा काफी होनहार बेटा था। आज मैंने सब कुछ खो दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *