Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पत्नी बनकर आई और कर दिया खेल, सच पता चला तो शख्स के उड़े होश…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

पीलीभीत के बरखेड़ा क्षेत्र में पत्नी बनकर साथ रहने वाली एक महिला ने अपने परिजनों के साथ मिलकर एक व्यक्ति की संपत्ति को धोखाधड़ी कर हड़प लिया। मामले में पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर महिला समेत चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बरखेड़ा थाना क्षेत्र के गांव पिपराखास के रहने वाले कुंवरसेन उर्फ रोहिताश ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि उसकी पत्नी की मौत 7 जुलाई 2017 को हो गई थी। इसके बाद गुड्डी देवी उर्फ मीरा, भगवानदास, रविंद्र पुत्र भगवानदास, मुन्नी देवी पत्नी भगवानदास ने षड्यंत्र रचकर उसे विश्वास में लेकर कहा कि गुड्डी देवी का उसके पति से तलाक हो गया है। गुड्डी अब उससे दूसरा विवाह करना चाहती है। इसके बाद कुंवरसेन के साथ गुड्डी पत्नी की तरह रहने लगी।

महिला का पति से नहीं हुआ था तलाक

महिला ने धीरे.धीरे कुंवर सेन को विश्वास में लेकर गांव कासिमपुर स्थित उसके कुछ भूखंडों का बैनामा अपने नाम करा लिया। उसे पता चला कि बैनामे में शशि नाम डाला गया। उसी नाम से हस्ताक्षर किए गए। कुंवरसेन को महिला का नाम शशि होने का पता चला तो वह हैरान रह गया। पूछने पर महिला ने बताया कि शशि उसका दूसरा नाम है। छानबीन करने पर पता चला कि महिला ने उसके साथ धोखाधड़ी कर प्लॉट अपने नाम कराए हैं। यह भी पता चला कि महिला का अपने पहले पति से तलाक भी नहीं हुआ था।

धोखाधड़ी का पता चलने पर कुंवरसेन ने उसी समय पुलिस में तहरीर दी, लेकिन रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई। बरखेड़ा थाना प्रभारी उदयवीर सिंह ने बताया कि न्यायालय के आदेश पर अब धोखाधड़ी और जालसाजी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। इसमें गुड्डी देवी उर्फ मीरा उर्फ शशि, रविंद्र, भगवान दास और उसकी पत्नी मुन्नी देवी निवासी बढैरा थाना दियोरिया को नामजद किया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *