Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी, 6 ओवर के बाद भारत का स्कोर 27/0…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज नागपुर के वीसीए स्‍टेडियम पर चार मैचों की टेस्‍ट सीरीज के पहले मुकाबले का आगाज हुआ। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस ने गुरुवार को पहले टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया है। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और केएस भरत ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया है। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से टॉड मर्फी को टेस्‍ट डेब्‍यू का मौका मिला।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों के लिए वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिहाज से यह सीरीज महत्‍वपूर्ण हैं। पैट कमिंस के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इस समय विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में 75.56 प्रतिशत के साथ शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। वहीं भारत 58.93 प्रतिशत के साथ दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है। भारतीय टीम को अगर डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचना है तो उसे कंगारू टीम को 3.0 से मात देनी होगी।

ऐसा इसलिए क्‍योंकि श्रीलंका के पास भी डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचने का मौका है। अगर श्रीलंका ने न्‍यूजीलैंड को 2.0 से पटखनी दी तो भारत के फाइनल में पहुंचने के दरवाजे बंद हो सकते हैं। ऐसे में बॉर्डर.गावस्‍कर ट्रॉफी का रोमांच और बढ़ चुका है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों के पास ही धुरंधर खिलाड़‍ियों की फौज है तो यहां गेंद और बल्‍ले के बीच अच्‍छी टक्‍कर देखने को मिल सकती है।

बता दें कि नागपुर की पिच से स्पिनर्स को मदद मिलने की उम्‍मीद है और ऐसे में भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। भारत के पास जहां रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव जैसे धाकड़ स्पिनर्स मौजूद हैंए वहीं कंगारू टीम इस उम्‍मीद में है कि नाथन लियोन का साथ कौन निभाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *