Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जेट्रोफा का फल खाने से 24 बच्चे बीमार, मचा हड़कंप…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कुशीनगर जिले के महुअवा में संचालित लोटस पब्लिक स्कूल में मध्याह्न के दौरान जेट्रोफा का फल खाने से 24 बच्चों की हालत बिगड़ गई। उन्हें पेट दर्द, उल्टी और चक्कर आने लगा। आनन.फानन सभी बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी होने पर डीएम ने जिला अस्पताल पहुंचकर बच्चों का हाल जाना और जांच कराकर कार्रवाई की बात कही।

तुर्कपट्टी सूर्य मंदिर के निकट लोटस पब्लिक स्कूल संचालित होता है। इस विद्यालय में सौ से अधिक बच्चे पढ़ते हैं। शनिवार को दोपहर में नाश्ता ;मध्याह्नद्ध के लिए बच्चों को छुट्टी दी गई थी। बताया जा रहा है कि विद्यालय के पीछे से एक बच्चा जेट्रोफा का फल लाया और अन्य बच्चों को दिखाकर खाने लगा। उसे देखकर अन्य बच्चे भी जेट्रोफा का फल तोड़ लाए और खाने लगे। कुछ ही देर बाद उन्हें पेट दर्द, उल्टी के साथ चक्कर आने लगा। यह देख अन्य बच्चे शोर मचाने लगे। वहां अफरा तफरी मच गई।

विद्यालय के लोग कुछ समझ पाते, तब तक काफी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। बीमार 24 बच्चों को विद्यालय परिवार और ग्रामीणों की मदद से जिला अस्पताल लाया गयाए जहां उनका इलाज शुरू हुआ। उसके बाद विद्यालय के लोग बच्चों को जिला अस्पताल में छोड़कर भाग निकले। विद्यालय के प्रबंधक और प्रधानाचार्य से संपर्क करने का प्रयास किया गया। लेकिन कोई घटनास्थल पर मौजूद नहीं मिला। उनसे मोबाइल से भी संपर्क नहीं हो सका।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *