Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

मेडिकल कालेज के निर्माण की आड़ में भाजपा चंदौली के विकास पुरुष पंडित कमलापति के नाम को मिटाने को कर रही षड्यंत्र-मनोज सिंह डब्लू

चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक मनोज सिंह डब्लू ने शनिवार को भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज के निर्माण की आड़ में भाजपा चंदौली के विकास पुरुष पंडित कमलापति के नाम को मिटाने के षड्यंत्र कर रही है। ऐसा पहले भी हुआ और आगे भी भाजपा इसी मंशा के साथ कार्य कर रही है।

कहा कि मेडिकलकालेज के माधोपुर से नौबतपुर लाकर मनोज डब्लू व समाजवादी पार्टी के नाम को मिटाने का प्रयास हुआ। अब मेडिलक कालेज की ओपीडी को नौबतपुर से 12 किलोमीटर दूर पंडित कमलापति त्रिपाठी जिला अस्पताल को तोड़कर बनाने की योजना हैए ताकि उनका नाम हटाया जा सके। भाजपा सरकार के इस षड्यंत्र को किसी भी हाल में सफल होने नहीं दिया जाएगा।

मनोज सिंह डब्लू शनिवार को नौबतपुर में बन रहे मेडिकल कालेज का मुआयना किया। उन्होंने कार्यस्थल पर पहुंचकर बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज के नक्शे को देखा और बाहर आने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर मेडिकल कालेज बनाया जा रहा है वहां ओपीडी भवन को छोड़कर सबकुछ बन रहा है। मात्र ओपीडी ओ जिला अस्पताल परिसर में सिफ्ट किया जा रहा है।

जबकि निर्माणाधीन स्थल पर ओपीडी निर्माण के लिए पर्याप्त स्थान है। बावजूद इसके सुनियोजित षड्यंत्र के तहत भारतीय जनता पार्टी के नेता व जनप्रतिनिधि बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज के नाम को स्थापित करके उसकी आड़ में पंडित कमलापति त्रिपाठी, जिन्होंने चंदौली जिले के नाम को देश पटल पर स्थापित किया है आज उनके नाम को ही हटाने व मिटाने का प्रयास हो रहा है। जो राजनीति से प्रेरित दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। सवाल किया कि यदि चंदौली में मेडिकलकालेज की ओपीडी का संचालन होगा तो जिला अस्पताल चंदौली को कहां ले जाएंगे।

कहा कि भाजपा सरकार नए आयाम स्थापित करने की बजाय दूसरों के नाम को बदलने व मिटाने का काम कर रही है। मांग किया कि मेडिकल कालेज की ओपीडी नौबतपुर परिसर में बनाया जाए। जरूरत पड़ने पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर इस मांग को मजबूती के साथ रखेंगे। किसी भी कीमत पर पंडित कमलापति त्रिपाठी के नाम को हटने व मिटने नहीं दिया जाएगा। चंदौली को अस्तित्व व पहचान देने वाले महापुरूष की नाम के साथ पहचान खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *