Wednesday, May 1, 2024
नई दिल्ली

इंस्टाग्राम देखकर फेमस होने की चाह, 12 साल की लड़की ने छोड़ा घर, पुलिस ने 8 घंटे में ढूंढ निकाला…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुंबई के बोरीवली पश्चिम पुलिस के कान तब खड़े हो गए। जब एक पिता रिपोर्ट लिखवाने थाने पहुंचा। उन्होंने पुलिस को बताया, उनकी 12 साल की नाबालिग बेटी ट्यूशन के लिए घर से निकली थी पर वहां पहुंची नहीं। मुंबई पुलिस के नियमों के मुताबिक 16 साल से कम उम्र के बच्चों के गुमशुदगी मामले में अपहरण का मामला दर्ज करके गुमशुदा की तलाश की जाती है। जानकारी मिलने के बाद बोरीवली की एमएचबी पुलिस ने निर्भया स्क्वाड सहित अलग अलग टीमों को तैनात कर लड़की की तलाश शुरू की।

जानकारी के मुताबिक दहिसर पश्चिम इलाके की रहने वाली 12 वर्षीय नाबालिग लड़की सुबह 10 बजे घर से ट्यूशन जाने के लिए घर से निकली थी। लेकिन वो ट्यूशन नहीं पहुंची। घर वालों ने आस. पास के इलाकों में ढूंढने के बाद एमएचबी पुलिस में मिसिंग का मामला दर्ज कराया। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आसपास के इलाके में लगे सीसीटीवी की जांच की। बोरीवली एमएचबी पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कई टीम बनाकर आसपास के इलाकों की छानबीन शुरू कर दी।

लड़की के पास नहीं था मोबाइल फोन

पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की के पास मोबाइल फोन नहीं था। जिसकी वजह से उसकी लोकेशन को ढूंढना कठिन था। लेकिन तलाश शुरू करने के लगभग 8 घंटे की जांच में पता चला कि लड़की बोरीवली स्टेशन के आस पास है। पुलिस की टीम तत्काल बोरीवली पहुंची और लड़की को साथ लेकर पुलिस स्टेशन आई। जिसके बाद लड़की का मेडिकल जांच कराकर उसे घर वालों को सौंप दिया गया। पुलिस ने कहा कि ज्यादा मोबाइल इस्तेमाल करने और पढ़ाई को लेकर लड़की को उसके माता पिता ने डांटा था। लड़की इंस्टाग्राम पर चकाचौंध दुनिया को देखकर अपनी सपनो की दुनिया की तलाश में घर छोड़कर चली गई थी।

एमएचबी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सुधीर कुंडालकर ने बताया, सोशल मीडिया के प्रभाव के चलते नाबालिग बच्चे घर छोड़कर भाग जाते हैं और किसी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं। ऐसे में मां बाप अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें और उन्हें विश्वास में लेकर बातचीत करें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *