Wednesday, May 8, 2024
नई दिल्ली

द्वारचार के समय दूल्हा नहीं गिन पाया रुपये, दुल्हन ने किया शादी से इनकार, वापस लौटी बारात…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

फर्रुखाबाद। द्वारचार के दौरान युवती के भाई ने दूल्हे से रुपये गिनवाए। रुपये तो दूर की बात वह रेजगारी भी नहीं गिन सका। इसकी जानकारी युवती को दी गई। युवती ने अनपढ़ दूल्हा से शादी करने से इन्कार कर दिया। दूल्हा के स्वजन ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस दोनों पक्षों को कोतवाली ले आई। यहां हुई पंचायत में तय हुआ कि दोनों पक्षों का जो भी खर्च हुआए वह कोई किसी को लेनदेन नहीं करेगा। इसके बाद बरात वापस लौट गयी।

मोहम्मदाबाद क्षेत्र के गांव दुर्गूपुर निवासी युवती की शादी लगभग तीन माह पूर्व जनपद मैनपुरी थाना बिछमा के गांव बबीना सारा सूरजपाल के पुत्र अमन के साथ तय हुई थी। बबीना सारा निवासी मझिया मध्यस्थ बहोरनलाल वर पक्ष को दुर्गूपुर लाए। यहां युवती को देखने के बाद गोद भराई व रुकाई की रस्म हो गई। मझिया के विश्वास पर शादी की तारीख तय हो गई।

2100 रुपये नहीं गिन पाया दूल्हा

नियत तिथि पर गुरुवार शाम बरात आ गई। नाश्ता के बाद हंसी खुशी बरात चढ़ी और बराती खाना खाने लगे। रात एक बजे द्वारचार की रस्म शुरू हुई। युवती के भाई को शक हुआ कि दूल्हा बिना पढ़ा लिखा है। भाई ने द्वारचार रखे 2100 रुपये देते हुए पंडित जी कहा कि दूल्हा से रुपये गिनवाओ। दूल्हा रुपये नहीं गिन सकाए तो दस के नोट व दस रुपये की रेजगारी दी गई। गिनती न कर पाने पर युवती के भाई ने पूरी बात बहन व स्वजन को बतायी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *