Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद यूपी में अलर्ट, अयोध्या, मथुरा, काशी में अतिरिक्त सतर्कता के निर्देश……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। दिल्ली में दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद प्रदेश में गणतंत्र दिवस से पूर्व अलर्ट जारी किया गया है। अयोध्या, मथुरा और काशी समेत अन्य सभी प्रमुख व संवेदनशील स्थलों पर अतिरिक्त सतर्कता के कड़े निर्देश दिए गए हैं। 26 जनवरी से पूर्व सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ ही संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पीएसी तैनात किए जाने का भी निर्देश है।

दिल्ली के जहांगीरपुरी से पकड़े गए थे आतंकी

दिल्ली के जहांगीरपुरी में आतंकी नौशाद व जगजीत के पकड़े जाने के बाद उनकी निशानदेही पर हैंड ग्रेनेड व तीन पिस्टल बरामद की गई थीं। दोनों आतंकी लश्कर.ए.तैयबा व खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े बताए गए हैं और दोनों कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला के सीधे संपर्क में थे। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली पुलिस के इनपुट के आधार पर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है।

डीजीपी मुख्यालय स्तर से सभी जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने व संदिग्धों की चेकिंग बढ़ाने का निर्देश है। साथ ही अयोध्या, मथुरा व काशी समेत अन्य प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी किए जाने को कहा गया है। ये स्थल हमेशा ही आतंकी संगठनों के निशाने पर रहे हैं।

26 जनवरी को देखते हुए होटल, धर्मशाला व लाज में चेकिंग बढ़ाने के साथ ही दूसरे राज्यों से आने वालों पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है। विशेषकर किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधियों पर नजर रखने के साथ ही उससे पूछताछ कर उससे जुड़ा पूरा ब्योरा दर्ज किए जाने को कहा गया है। खुफिया तंत्र को भी अतिरिक्त सक्रियता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर होने वाले आयोजनों को लेकर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए जाने के निर्देश हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *