Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

जन्‍मद‍िन पर गीत में गूंजेगा मायावती का देवी रूप, सुप्रीमो की शान में बसपा ने तैयार कराया गाना…..

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन को खास बनाने के लिए पार्टी ने उनकी शान में गीत तैयार कराया है। इस गीत को विख्यात गायक कैलाश खेर ने स्वर दिया है। इस गीत में देवी के रूप में मायावती का महिमा मंडन किया गया है। 15 जनवरी को मायावती के जन्मदिन के अवसर पर पार्टी की राज्य और जिला इकाइयों की ओर से आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रमों में यह गीत बजाया जाएगा।

इस गीत में बसपा सुप्रीमो को देश की नामचीन हस्तियों में अव्वल ठहराने के साथ उनकी गिनती दुनिया के बड़े नेताओं में की गई है।
गीत की पंक्तियां यह भी बताती हैं कि दृढ़ संकल्प वाली मायावती के लिए नामुमकिन कुछ भी नहीं है। यदि वह ठान लें तो चांद.सितारे तोड़ कर धरती पर ला सकती हैं।

गीत के बोल कुछ यूं हैं.देश की सारी हस्तियों में बहना का पहला मुकाम है। विश्व के महान नेताओं में माया बहन का नाम है। हिम्मत और साहस के कारण आयरन लेडी कहलाती हैं। भारत की जनता उनको देवी का रूप समझती है। नामुमकिन कोई काम नहीं जो माया बहन नहीं कर पाए, ठान ले मन में चांद.सितारे तोड़ जमीन पर ले आए।
गीत में मायावती को सर्व समाज की उद्धारक और सर्व धर्म की रक्षक भी बताया गया है। बसपा के नेता इस गीत के रचनाकार के बारे में अनभिज्ञता जताते हैं लेकिन यह स्वीकार करते हैं कि बहन जी के जन्मदिन पर बजाने के लिए बसपा की स्थानीय इकाइयों को यह गीत उपलब्ध कराया गया है।

माना जा रहा है कि खिसकते जनाधार को संजोये रखने के लिए जनमानस के बीच मायावती की अप्रतिम छवि गढऩे के उद्देश्य से यह गीत तैयार कराया गया है। इस गीत को जनता के बीच पहुंचाने के लिए बसपा सुप्रीमो के जन्मदिन से बेहतर अवसर भला और क्या हो सकता था। बीते वर्षों की तरह बसपा इस साल भी मायावती का जन्मदिन जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *