Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

यूपी में दागदार खाकी, तैनात सिपाही पर दुष्कर्म की एफआईआर, दरोगा पर युवती को भगा ले जाने का…….

लखनऊ। खाकी का दारगदार करने का ये पूरा मामला कानपुर देहात क्षेत्र का है। कानपुर देहात में तैनात सिपाही सुनील कुमार सिंह के खिलाफ कृष्णानगर कोतवाली में एक युवती ने दुष्कर्म की एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि सिपाही ने शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण किया।

आरोपित स‍िपाही पीड़िता के साथ करता रहा दुष्कर्म

आरोपित स‍िपाही अक्सर युवती के घर पर आकर रुकता था। पीड़िता ने संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून एवं व्यवस्था पीयूष मोर्डिया से शिकायत की।

इसके बाद उसकी एफआइआर दर्ज की गई। पीड़िता के मुताबिक जनवरी 2022 में उसकी जान पहचान सुनील से हुई थी।

सुनील ने युवती से फोन पर बात शुरू कर दी। धीरे.धीरे दोस्ती हो गई। आरोप है कि सुनील ने शादी का प्रस्ताव रखा और युवती के कमरे पर आकर रुकने लगा। इस दौरान आरोपित पीड़िता के साथ दुष्कर्म करता रहा।

आरोपित अपने प्रभाव में लेने के लिए पीड़िता के खाते में रुपये भी भेजता था। पीड़िता ने आरोपित पर शादी का दबाव बनाया तो वह टालमटोल करने लगा।

अब आरोपित और उसके घरवाले पीड़िता को धमकी दे रहे हैं। पीड़िता ने सुनील और उसके घरवालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस पड़ताल कर रही है।

दारोगा पर युवती को भगा ले जाने का आरोप

लखीमपुर खीरी में तैनात दारोगा जगेंद्र सिंह पर एक युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने का आरोप है। कृष्णानगर कोतवाली में युवती के पिता ने एफआइआर दर्ज कराई है। आरोप है कि दारोगा ने फोन कर धमकी दी थी। आरोपित ने किसी से शिकायत करने पर उनकी बेटी को जान से मारने की धमकी दी थी। युवती उन्नाव की रहने वाली है और कृष्णानगर में किराए के कमरे में रहती थी।

युवती की तलाश में जुटी पुल‍िस

इंस्पेक्टर कृष्णानगर विक्रम सिंह के मुताबिक तहरीर के आधार पर एफआइआर दर्ज की गई है। युवती की तलाश की जा रही है। उधरए दारोगा की हरकतों से परेशान होकर उसकी पत्नी ने भी डीजीपी से कार्रवाई की मांग की है। दारोगा की पत्नी अर्चना का आरोप है कि आरोपित दारोगा युवतियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनकी जिंदगी से खिलवाड़ करता है।

युवती को अपनी पत्नी बताकर लखीमपुर ले गया था दरोगा

पूर्व में भी दारोगा की करतूत के कारण उन्नाव के तत्कालीन एसएसपी ने उसे लाइन हाजिर किया था। आरोप है कि दारोगा युवतियों को महंगे गिफ्ट देकर उन्हें झांसे में लेता है। अर्चना का आरोप है कि दारोगा ने उन्नाव निवासी युवती को अपनी पत्नी बताकर लखीमपुर में किराए के मकान में रखा है। अर्चना की दो बेटियां हैं। अर्चना ने उच्चाधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *