Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

रात 10 बजे के बाद हास्टल से निकलने वाले छात्रों पर होगी कार्रवाई, आदेश जारी…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय के सुभाष छात्रावास के कई छात्र शुक्रवार को देर रात चाय पीने के लिए हास्टल से निकल जाते हैं। इस दौरान किसी ने उन्हें रोका तक नहीं। देर रात पुलिस की पिटाई के बाद कई घंटे तक विरोध प्रदर्शन हुआ। जिसके बाद अब फिर हास्टल के छात्र.छात्राओं पर विश्वविद्यालय प्रशासन को सख्ती करने की याद आ गई। शनिवार को चीफ प्राक्टर की ओर से आदेश जारी किया गया कि विश्वविद्यालय के सभी छात्रावासों के अंतःवासी छात्र.छात्राओं को रात 10 बजे के बाद बाहर आना.जाना प्रतिबंधित है। अगर कोई छात्र.छात्रा इस नियम का उल्लंघन करता है तो उस पर नियमानुसार कठोर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

धरना प्रदर्शन भी प्रतिबंधित

परिसर में शांतिपूर्ण माहौल बनाने के लिए किसी भी प्रकार के धरना प्रदर्शन को भी प्रतिबंधित कर दिया गया है। चीफ प्राक्टर की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ की ओर से धारा 144 प्रभावी है। इसलिए लवि के मुख्य परिसर में भी शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह आदेश प्रभावी होगा। कोई भी धरना प्रदर्शन या विरोध करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लवि में 25 दिसंबर से शीतकालीन अवकाश

लखनऊ विश्वविद्यालय में 25 दिसंबर से एक जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। कुलसचिव संजय मेधावी ने बताया कि कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय के आदेश पर विश्वविद्यालय एवं सहयुक्त महाविलयों में शीतकालीन अवकाश की स्वीकृति दे दी गई है। हाल ही में लखनऊ विश्वविद्यालय सहयुक्त महाविद्यालय लुआक्टा ने शीतकालीन अवकाश की मांग उठाई थी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *