Tuesday, May 14, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

हर दिन आधा लीटर दूध देता है एक करोड़ रुपये कीमत वाला ये बकरा, 13 बच्चों का है पिता……

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में एक अनोखा बकरा है। यह बकरा प्रतिदिन आधा लीटर दूध देता है और 13 बच्चों का पिता भी है।इस बकरे को देखकर लोग हैरान हैं। इस बकरे की पशु चिकित्सकों की टीम जांच करेगी। इसपर शायद आपको विश्वास न हो रहा हो लेकिन यह सही बात है। यह अनोखा बकरा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। बड़ी संख्या में लोग इसको देखने के लिए शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर मुगल माजरा गांव में पहुंच रहे हैं।

पशु चिकित्सक भी हैरान

कालू नाम के इस बकरे के मालिक ने इसकी कीमत एक करोड़ रुपये रखी है। उसका कहना है कि कोई अच्छा खरीदार मिल गया तो वह अपने बकरे को एक करोड़ में बेच देगा। वहीं इस दूध देने वाले बकरे के बारे में जानकारी मिलने से पशु चिकित्सक भी हैरान हैं।

बच्चे पीते हैं बकरे का दूध

बता दें कि इरशाद के पास करीब 50 बकरी और 10 बकरे हैं। इरशाद का परिवार बड़ा है। दिव्यांग पेंशन और बकरी का दूध बेचकर ही उनका गुजारा होता है। इरशाद के पास एक अनोखा बकरा है जिसका नाम उसने कालू रखा हुआ है। कालू नाम के इस बकरे के करीब 13 बच्चे हैं। नर होने के बावजूद वह मादा की तरह एक थन रखता है। कालू नाम के इस बकरे के थन से प्रतिदिन आधा लीटर दूध निकलता है। दूध देने वाले इस बकरे को देखकर हर कोई हैरान है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *