Saturday, May 18, 2024
Uncategorized

चंदौली जनपद को जल्द मिलेगा बडी सौगात,, सालों से था इंतजार………. मिलेगा प्रतिदिन जाने वालों को सहुलियत,, प्रयागराज व विंध्याचल, सोनभद्र, जौनपुर, बनारस तक

चंदौली जनपद को जल्द मिलेगा सौगात

मिर्जापुर, विंध्याचल, सोनभद्र, गाजीपुर, वाराणसी, इलाहाबाद , जौनपुर तक जायेंगे रोडवेज की बसें

अनुबंधित बंसों के लिए वेबसाईड पर दिया गया विज्ञापन

कुल 20 बसें अनुबंधित बसें भरेंगे फराटा

सब कुछ अच्छा रहा तो जल्द मिलेगा सौगत

अधिकतम 155 किमी की दूरी तय करेंगी बसें

-प्रशांत कुमार

चंदौली। रोड़वेज बसों से प्रतिदिन सफर करने वाले जनपद के यात्रियों को जल्द ही एक बड़ी सौगात मिलने जा रही है। यह सौगात अब उन्हें मिर्जापुर, बिध्याचल, जमनियां गाजीपुर, जौनपुर, प्रयागराज, वाराणसी तक के सफर के लिए मिल रही है। जल्द ही कुल 20 अनुबंधित बसें सब कुछ अच्छा रहा तो यात्रियों के सुविधा के लिए सड़कों पर दौड़ेंगी। अब यात्रियों को प्राईवेट वाहनों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा। कम किराया व समय में वे अपने सफर को पूरा कर लेंगे। इसके लिए रोड़वेज विभाग ने अपनी वेबसाईट पर अनुबंधित बसों के लिए विज्ञापन दिया है।

बतादें कि अनुबंधित बसंे अधिकतम 155 किमी तक की सफर करेंगी। जो सीट की संख्या 40 निर्धारित रहेगा। जनपद में रोडवेज बसों की हालत खस्ता था। यहां से अन्य जनपदों को जाने के लिए बसें जल्दी नहीं मिलती थी और नहीं जाती थी। नहीं आज तक स्थाई बस अड्डा बन पाया। समय-समय पर जनप्रतिनिधि व क्षेत्रीय विधायक इस समस्या को प्रमुखता के साथ उठाते हुए शासन तक अपनी बातों को पहुंचाते थे। बीते महीनों में परिवहन विभाग के मंत्री दयाशंकर सिंह ने चकिया स्थित रोड़वेज बस स्टैंड का औचक निरीक्षण किया था। जिसपर विधायक सहित अन्य लोगों ने पड़ोसी जनपदों में बसें चलाने के लिए मांग किए थे। जिसपर मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही रोड़वेज की व्यवस्था को सुदृढ़ किया जायेगा और जल्द से बसें संचालित होंगी।

साधारण बस अनुबंध योजना 2022 के तहत नौबतपुर-प्रयागराज वाया मुगलसराय पड़ाव तक की 150 किमी की सफर के लिए चार बसें रिक्त हैं। जो 40 सीटर होंगी। नौगढ़, चकिया, अहरौरा, वाराणसी 123 किसी के सफर के लिए चार बसें 40 सीटर, जमनियां नौबतपुर, सैयदराजा, चंदौली, मुगलसराय, टेंगरामोड़, चुनार, मिर्जापुर विध्याचल के 148 किमी की सफर के लिए 40 सीटर 4 बसें, चकिया-अहरौरा, वाराणसी, जौनपुर के 155 किमी की सफर के लिए 40 सीटर कुल 4 बसों का विज्ञापन रोडवेज विभाग ने अपनी साईड पर जारी किया है। सब कुछ अच्छा रहा तो जनपद वासियों को यह सौगात बहुत जल्द ही मिल जायेगा। अब उन्हें प्राईवेट वाहनों में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। अगर ऐसा होता है तो जनपद के लिए सबसे बड़ी उपलब्ध है। चंदौली सोनभद्र वाया मुलगलसराय, चकिया, नौगढ़ के 93 किमी की सफर के लिए 40 सीटर एक बसें। टारीघाट, जमनियां, नौबतपुर, सैयदराजा, चंदौली, वाराणसी वाया मोहन सराय 128 किमी, चहनिया, नौबतपुर, सैयदराजा, चंदौली, मुगलसराय, वाराणसी वाया मोहनसराय 128, किमी, सैयदराजा, चंदौली, मुगलसराय, चकिया, अहरौरा, चुनार, मिर्जापुर 120 किमी के लिए 40 सीटर एक-एक बसें रिक्त हैं।

इस संबंध में चंदौली एआरएम सुनील दत्त चौधरी ने बताया कि 4 नवंबर तक बस मालिक अपना आवेदन कर सकते हैं। कुल 20 अनुबंधित बसे चंदौली से होकर चलेगी। जल्द ही यात्रियों को यह सुविधायें मिलने लगेंगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *