Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

शादी के दिन दुल्हन करती रही इंतजार, दहेज में बुलेट न मिलने पर दूल्हा नहीं लेकर पहुंचा बरात……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दहेज में बुलेट व दो लाख रुपये न दे पाने वाले परिवार की बेटी के हाथ पीले नहीं हो सके। लड़की व उसके स्वजन बरात का इंतजार करते रहे लेकिन बरात पहुंची ही नहीं। सहजनवां थाने पहुंचे लड़की के पिता ने दहेज लोभियों के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस ने दोनों पक्ष को थाने बुलाया है।

ये है मामलाः सहजनवां के गोविंदपुर निवासी लड़के की शादी चौरीचौरा के जोधपुर में रहने वाली युवती से तय हुई थी। 22 अप्रैल को सहजनवां बरात आनी थी। लड़की के स्वजन ने शादी की पूरी तैयारी कर ली थी। सहजनवां पुलिस को दी तहरीर में लड़की के पिता ने लिखा है कि दो वर्ष पहले बेटी की सगाई हुई थी जिसमें 1.50 लाख रुपये खर्च हुए थे। शादी से एक सप्ताह पहले लड़के के भाई ने फोन कर कहा कि बुलेट और दो लाख रुपये देने पर ही बरात जाएगी। नहीं तो शादी नहीं होगी।

बरात का इंतजार करता रहा परिवारः 22 अप्रैल को लड़की के घरवाले बरात का इंतजार करते रहे लेकिन लड़का पक्ष के लोग नहीं आए। वहीं आस.पास के लोगों में तरह. तरह की चर्चाएं हो रही हैं। प्रभारी निरीक्षक सहजनवां अंजुल कुमार ने बताया कि दोनों पक्ष को थाने पर बुलाया गया है।

युवती के पिता ने तोड़ी शादी, लड़का पक्ष थाने पहुंचाः शादी से तीन दिन पहले लड़की के पिता ने रिश्ता तोड़ दिया। लड़का के स्वजन को फोन कर बरात न लाने की बात कहते हुए मोबाइल बंद कर लिया। लड़का पक्ष के लोग मनाने के लिए घर पहुंचे तो लौटा दिया। लड़के के पिता ने गुलरिहा व महिला थाने में तहरीर दी है।

शिवपुर शहबाजगंज के युवक की शादी क्षेत्र की रहने वाली युवती से तय थी। 25 मई को बरात जाने की तिथि निर्धारित थी। लड़के की मां का कहना है कि शादी के लिए बैंड बाजा, गाड़ी, गहने व कपड़े की खरीदारी हो गई है। रिश्तेदारों के यहां निमंत्रण भेज दिया गया है।कुछ लोग घर आ भी गए हैं।रविवार की शाम को लड़की के पिता ने फोन करके कहा कि तुम्हारे लड़के से अपनी बेटी का विवाह नहीं करना है। इतना कहने के बाद मोबाइल बंद कर लिया। जिसके बाद वह लोग लड़की के घर पहुंचे और शादी न करने की वजह पूछा लेकिन कुछ भी सुनने से मना कर दिया। दोनों परिवार की सहमति से सात पहले बरगदही शिवमंदिर में सगाई हुई थी। पुलिस ने दोनों पक्ष को थाने बुलाया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *