Friday, May 10, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया के लाल ने बढ़ाया पूरे जिले का मान, साउथ अफ्रीका में ट्रेनिंग लेकर बना पायलट…..आवास पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ, शिक्षण संस्थान के AMD के बडे़ पुत्र ने किया नाम रोशन

चंदौली।
 जनपद तियरी गांव के निवासी श्याम जी सिंह के पुत्र सांतम सिंह ने साउथ अफ्रिका में पायलट की ट्रेनिंग लेकर जनपद का मान बढ़ाया है। सांतम सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह के बड़े भाई श्याम जी सिह के बडे़ बेटे हैं। सांतम की सफलता से परिवार के अलावा शुभ चिंतकों में खुशी का माहौल है। वहीं उनके तियरी स्थित आवास पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है।
आपको बता दें कि सांतम सिंह ने कक्षा दो तक की शिक्षा चकिया के सिल्वर बेल्स स्कूल में ग्रहण किया। इसके बाद उन्होने तीन से लेकर 12वीं तक की शिक्षा वाराणसी के आर्यन पब्लिक स्कूल में पूरी की। इसके बाद सांतम ने दो साल तक नई दिल्ली में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए गुजारा। बाद में उनका चयन साउथ अफ्रिका के जोहांसबर्ग सिटी के लारेंस फ्लाइट सेंटर में पायलट ट्रेनिंग के हुआ। जहां उन्होने दो सालों तक कठिन मेहनत के बदौलत मुकाम हासिल की है।
बधाई देने वालों का लगा तांता
सांतम सिंह के कामयाबी से पिता श्यामजी सिंह और माता श्रुती काफी उत्साहित है। लोगों ने बताया कि सांतम के द्वारा नई मुकाम हासिल करने के पीछे उसके चाचा छत्रबली सिंह, चाची सरिता सिंह, छोटे भाई शाश्वत सिंह और प्रमयम सिंह की प्रेरणा शामिल है। वहीं परिवार के लोगों के अलावा शुभ चिंतकों का भी योगदान रहा है। जिसके चलते सांतम सिंह ने परिवार सहित पूरे जिले का नाम रौशन किया है। वही सांतम के फूफा व सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर फाफामऊ के कमांडेंट उदय प्रताप सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि सांतम ने परिवार सहित पूरे जिले का नाम रोशन किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *