Saturday, May 4, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया: लखनऊ से CM योगी ने वर्जुअल का शिलान्यास, इस गांव में बनेगा,, BDO और ब्लाक प्रमुख ने ईंट रख कार्य कराया प्रारंभ

लखनऊ से मुख्यमंत्री ने वर्जुअल आंगनबाड़ी केंद्र का किया शिलान्यास

 

ब्लाक प्रमुख व बीडीओ ने ईट रखकर कार्य कराया प्रारंभ

 

चकिया, चंदौली।। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को लखनऊ में सात सौ आगंनबाड़ी केन्द्रों का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया। इसी क्रम में लखनऊ से वर्जुल जिले के 12 गांवों में बनने वाले आंगनबाड़ी केंद्र का शिलान्यास किया। विकास खंड के बलिया कला गांव के डेढौला राजस्व गांव स्थित परिषदीय विद्यालय के परिसर में बने वाले आंगनबाड़ी केंद्र का शिलान्यास किया गया। मुख्यमंत्री के शिलान्यास करने उपरांत ब्लाक प्रमुख शम्भू व बीडीओ रवींद्र यादव ने ईंट रखकर कार्य प्रारंभ कराया

इस दौरान ब्लाक प्रमुख ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ही गरीबों की सच्ची हितैषी हैं। सरकार उनके लिए अनेक जनकल्याणकारी योजनाएं चला रही हैं। पात्र व्यक्ति तक निष्पक्षता योजनाएं पहुंच रही हैं।नौनिहालों का अच्छी तरह से आंगनबाड़ी केंद्रों ध्यान रखते हुए पढ़ाया जाता हैं।

वहीं बीडीओ ने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण समय से पूरा कराया जायेगा। जिससे गांव नौनिहाल पढ़ सकें। गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने का निर्देश दिया गया हैं। पोषण एवं सुरक्षा के लिए आंगनबाड़ी केंद्र पर व्यापक प्रबंध करने के साथ ही गर्भवती महिलाओं, धात्री महिलाओं एवं किशोरियों के लिए भी पोषण एवं सुरक्षा के प्रबंध जाएंगे।।

 

इस दौरान सीडीपीओ राकेश बहादुर, प्रधान छोटे लाल सिंह, जय सिंह, तारा देवी सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *