Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

तू लगावेलू जब लिपिस्टिक……पर स्‍वतंत्रता दिवस पर झूम रहे थे बीएचयू आईआईटी छात्र, वीडियो वायरल होते ही जांच शुरू…….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाराणसी। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान बीएचयू आईआईटी से शर्मसार करने वाला वीडियो सामने आने के बाद बीएचयू प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन इस बाबत प्रशासनिक अधिकारी जांच में जुट गए हैं। दरअसल बीएचयू आइआइटी में स्‍वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान तिरंगा झंडा फहराने के बाद देशभक्ति गीतों की जगह फूहड़ भोजपुरी गीत लाउडस्‍पीकर पर बजने लगे। इसके बाद सभी आइआइटियंस के फूहड़ गीतों पर डांस करने का वीडियो किसी ने बनाकर वायरल कर दिया। बीएचयू में अभद्र गीतों पर डांस की घटना वायरल होते ही प्रशासनिक अधिकारी भी चौंक गए। आनन.फानन इस मामले की जानकारी के बाद इस प्रकरण पर जांच बैठा दी गई।

 

स्‍वतंत्रता दिवस पर बीएचयू की जो तस्वीर सामने आयी वह विचलित करने वाली है। स्वतंत्रता सेनानियों को याद करने के बजाय इस दिन छात्र अभद्र और अमर्यादित भोजपुरी गीतों के बोल पर ठुमके लगाने लगे। देखते ही देखते छात्रों का हुजूम गीत के बोल पर नाचने गाने लगा तो किसी ने इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया। राष्‍ट्रवादी संस्‍थान में इस तरह राष्‍ट्रीय पर्व के मौके पर अभद्र नाच गाना तिरंगे के नीचे होता देखकर लोगों में रोष उमड़ पड़ा और आनन फानन प्रशानिक अधिकारियों ने इसका संज्ञान लेते हुए जांच और कार्रवाई का निर्देश जारी किया है। इसके बाद से ही बीएचयू आइआइटी के छात्रों में हड़कंच मच गया है।

निदेशक ने गठित की कमेटीः बीएचयू आइआइटी में सोमवार की सुबह स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगे के नीचे भोजपुरी गानों पर जो अभद्र डांस किया गया वह मामला आइआइटी बीएचयू के निदेशक ने भी संज्ञान में ले लिया। प्रकरण की जानकारी होने के बाद आनन फानन एक कमेटी का गठन कर दिया गया है। संस्थान की ओर से बताया गया है कि जो भी जांच रिपोर्ट आएगी उस पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। इस बाबत परिसर में अब कार्रवाई की आशंका में सन्‍नाटा पसरा हुआ है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *