Friday, May 3, 2024
Uncategorized

चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को SP ने निलंबित किया निलंबित….पार्टी और फिर एक दिन…

मिर्जापुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 

विंध्याचल थाना क्षेत्र में हुए गोली कांड मामले में चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि विंध्याचल के अष्टभुजा माता मंदिर पर दर्शनार्थी पूजा-पाठ व दर्शन करने के लिए आते हैं थे और कई दर्शनार्थी चौकी के पास ही मादक पदर्थों का सेवन करते थे।

विंध्याचल थाना क्षेत्र अंतर्गत हुए गोली कांड मामले में पुलिस अधीक्षक ने अष्टभुजा चौकी प्रभारी समेत चार पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया। पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार मिश्रा ने बताया कि क्षेत्राधिकारी नगर प्रभात राय की रिपोर्ट के अनुसार थाना विंध्याचल क्षेत्रातंर्गत अष्टभुजा माता मंदिर पर दर्शनार्थी पूजा-पाठ व दर्शन करने के लिए आते हैं।

14 अगस्त को बिहार प्रांत से कुछ दर्शनार्थी मां विंध्यवासिनी व अष्टभुजा का दर्शन पूजन करने आए थे। पुलिस चौकी अष्टभुजा के पास रुक कर खाना बना रहे थे। काफी संख्या में लोग भारी मात्रा में मादक पदार्थ का खुले मे सेवन कर रहे थे। खाना बनाने के दौरान काफी नशे में होने के कारण दर्शनार्थी किसी बात को लेकर आपस में वाद-विवाद करने लगे।

गै

उसी दौरान एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के एक व्यक्ति को गोली मार दी और मौके से फरार हो गया। प्रकरण में यह भी तथ्य सामने में आया है कि आए दिन दर्शनार्थियों एवं अन्य व्यक्तियों द्वारा चौकी अष्टभुजा क्षेत्र के अंतर्गत संयुक्त रूप से खाना बनाया जाता है।

 

भारी मात्रा में शराब आदि का सेवन भी करते हैं । ऐसी स्थिति में वहां काफी दिनों से नियुक्त कर्मचारी को चौकी क्षेत्र में भ्रमणशील रह कर दर्शनार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए थी। मादक पदार्थ का सेवन करने वाले दर्शनार्थियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए प्रतिकूल तथ्य पाने पर कार्रवाई भी करनी चाहिए थी। पर इनके क्षेत्र में भ्रमणशील न रहने, कभी कोई बीट सूचना अंकित ना कराने व मादक पदार्थ का सेवन करने वालों के विरुद्ध कभी भी कार्रवाई न करने के परिणाम स्वरुप जघन्य अपराध की घटना हुई।

 

इस कारण चौकी प्रभारी अष्टभुजा भरत लाल पांडेय, मुख्य आरक्षी संतोष कुमार, आरक्षी कर्ण सिंह, आरक्षी सुनील सिंह यादव को निलंबित किया गया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *