Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच,, झटका देते हुए काजल और नंदकिशोर ने मारी बाजी,,समर्थकों में खुशी की लहर, ढोल नगाड़ों के साथ जीत दर्ज किए प्रत्याशियों का हुआ……खुब उड़े अबीर

सिकंदरपुर से डा. नंदकिशोर तो उतरौत से काजल मौर्या ने मारी बाजी

क्षेत्र पंचायत के उपचुनाव का मतगणना सकुशल हुआ संपन्न

सुरक्षा की दृष्टि से सीओ, कोतवाल और पुलिस के जवान रहे मुस्तैद

समर्थकों में खुशी की लहर, ढोल नगाड़ों के साथ जीत दर्ज किए प्रत्याशियों का हुआ स्वागत

चकिया, चंदौली। गुरुवार को प्रदेश सहित जनपद में ग्राम पंचायत व क्षेत्र पंचायत का उपचुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच संपन्न हुआ। तो वही शुक्रवार की सुबह 7:00 बजे से वोटों की गिनती भी शुरू की गई। जीत दर्ज किए प्रत्याशियों को आलाधिकारियों ने प्रमाण पत्र देकर विजई घोषित किया। विजई हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने फूल मालाओं से लाद दिया। क्षेत्र सहित गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। स्थानीय विकास खंड के सिकंदरपुर व उतरौत गांव के हुए मतदान का मतगणना स्थानीय ब्लाक में सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ। सिकंदरपुर से क्षेत्र पंचायत के प्रत्याशी डा. नंदकिशोर तो वहीं दूसरी ओर उतरौत गांव की महिला प्रत्याशी काजल मौर्या ने विजय पताका फहराई। दोनों प्रत्याशियों को जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्या ने प्रमाण पत्र देकर विजई घोषित किया।

बतादें कि गुरुवार को स्थानीय विकास खंड के सिकंदरपुर व उतरौत गांव में क्षेत्र पंचायत का उपचुनाव हुआ था। जिसमें सिकंदरपुर से क्षेत्र पंचायत प्रत्याशी डा. नंदकिशोर व नाज़नीन बानो रही। उपचुनाव का मतगणना स्थानीय ब्लाक में शुक्रवार की सुबह 7:00 बजे से शुरू हुई। मतगणना में डा.नंदकिशोर को कुल 562 मत मिला तो दूसरी ओर नाज़नीन बानो को 374 मतो से संतोष करना पड़ा। जिससे 188 मतों से जीत दर्ज कर डा.नंदकिशोर ने सिकंदरपुर क्षेत्र पंचायत पद के कुर्सी पर विराजमान हो गये। वहीं दूसरी ओर उतरौत गांव का नंबर आने पर मतगणना शुरू हुआ। जिसमें काजल मौर्या को कुल 544 मत मिला। प्रतिद्वंदी प्रत्याशी मनोज मौर्य को मात्र 286 वोटों से ही संतोष करना पड़ा। जिससे काजल मौर्य ने 258 वोटों से जीत दर्ज कर परचम फहराई। इन दोनों क्षेत्र पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों को जिला समाज कल्याण अधिकारी नागेंद्र कुमार मौर्या ने जीत का प्रमाण पत्र देकर विजई घोषित किया। दोनों प्रत्याशियों के समर्थकों द्वारा खुशी का इजहार गांव क्षेत्र में करते हुए ढोल नगाड़े भी बजवाये। उप जिलाधिकारी, खंड विकास अधिकारी, सहित सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस क्षेत्राधिकारी राजेश राय, कोतवाल राजेश यादव, इलिया, बबुरी, नौगढ़, चकिया की पुलिस तैनात रही।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *