Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

अराजकतत्वों ने तोड़ी संत रविदास की मूर्ति, जयंती पर खंडित प्रतिमा देख ग्रामीणों ने किया हंगामा

वाराणसी।  जिले के मिर्जामुराद क्षेत्र के खालिसपुर गांव में स्थापित संत रविदास की मूर्ति को अराजकतत्वों ने तोड़ दिया। शनिवार की सुबह रविदास जयंती के अवसर पर लोग रविदास मंदिर पहुंचे तो प्रतिमा टूटी मिली। मूर्ति खंडित होने की जानकारी पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर उग्र विरोध प्रदर्शन करने लगे। घटना की सूचना मिलते ही मिर्जामुराद थाना प्रभरी आनंद कुमार चौरसिया मय फोर्स पहुंचे और मामले को शांत कराने में जुट गए, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन बंद नहीं किया।

सुरक्षा के मद्देनजर जंसा व कपसेठी थाने की अतिरिक्त फोर्स भी मौके पर बुलाई गई। इसके बाद एसीपी राजातालाब अजय कुमार श्रीवास्तव घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने जल्द से जल्द मूर्ति स्थापित करने और आरोपियों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

गांव के सतीश कुमार ने पुलिस को तहरीर दी कि ग्राम सभा में रविदास की मूर्ति लगभग 15 वर्ष पूर्व स्थापित की गई थी। रविदास जयंती के दिन ही मूर्ति टूटी पाई गई है। अज्ञात शरारती तत्वों ने रविदास जी की मूर्ति को ईंट पत्थर से तोड़कर खंडित कर दिया है।

एसीपी राजातालाब अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया की मामले की जांच की जा रही है। मूर्ति खंडित करने वाले अराजकतत्वों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा। वहीं प्रशासन द्वारा नई रविदास मूर्ति मंगवाकर पुनर्स्थापित कराई गई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *