Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

हुआ हादसा: 2 लोगों की हुई दर्दनाक मौत, 3 हुए गम्भीर रूप से घायल…. मचा कोहराम

गोरखपुर, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कुशीनगर जिले के रामकोला थाना क्षेत्र के खोटही, विश्वनाथपुर में बिजली के खंभे से टकराकर ट्रैक्टर- ट्राली पलट गई। दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई। तीन अन्य घायल हो गए। घटना शुक्रवार की रात करीब 11 बजे हुई। ट्रैक्टर- ट्राली लेकर चालक और मजदूर गंडक किनारे बालू लादने जा रहे थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गंडक नदी में होने वाले बालू खनन को ढोने के लिए रात में ही ट्रैक्टर-ट्राली चलते हैं। शुक्रवार की रात 11 बजे ट्रैक्टर – ट्राली लेकर चालक नदी की तरफ जा रहा था। उस पर लक्ष्मण (28) पुत्र राधे राजभर और पूजन (14) पुत्र रामदरस, लोहा (22), टिमल राजभर (28) और रुदल (25) सवार थे। वाहन लेकर चालक ग्राम खोटही (रामबरन टोले) में पहुंचा। तभी तेज रफ्तार होने से बेकाबू ट्रैक्टर बिजली के खंभे से टकराकर ट्राली सहित पलट गया, जिसके नीचे दबने से

लक्ष्मण और पूजन की मौत हो गई। अन्य दो घायल हो गए। घटना के बाद चालक भाग गया। आसपास के लोगों ने दबे हुए लोगों को बाहर निकाला।

ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम कप्तानगंज रत्निका श्रीवास्तव और खड्डा के सीओ संदीप वर्मा मौके पर पहुंच गए। घटना को लेकर गांव के लोगों में आक्रोश है। पीड़ितों का आरोप है कि प्रशासन की उदासीनता से बालू माफिया सक्रिय रहते हैं। खोटही गांव में गंडक नदी के विभिन्न घाटों से बड़े पैमाने पर बालू खनन होता है। इसको लेकर गांव के लोगों की अक्सर बालू माफियाओं से कहासुनी होती है।

लक्ष्मन की पत्नी सोनी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात कुछ लोग उसके घर पहुंचे। 100 रुपये मजदूरी का लालच देकर उसके पति को साथ ले गए। शिवपूजन की मां रीता देवी ने भी बताया कि उनके बेटे को 50 रुपये देने की बात कही थी। शनिवार सुबह खोटही गांव के लोगों की भीड़ जुट गई थी। घटना में घायल में लोहा (22), टिमल राजभर (28) और रुदल (25) का उपचार चल रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *