Sunday, May 5, 2024
झारखण्ड

रांची हिंसा का यूपी कनेक्शन/ सहारनपुर से आए 12 लोगों ने मुस्लिम युवकों को भड़काया, पहचान में जुटी पुलिस……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद पैगबंर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणी को लेकर हिंसक झड़प हुई। उग्र प्रदर्शनकरियों ने पथराव, आगजनी और हवा में फायरिंग की। हिंसा में दो लोग घायल हो गए जबकि कई घायल हैं। इसी बीच हिंसा का यूपी कनेक्शन सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि एक हफ्ते पहले सहारनपुर से लगभग एक दर्जन लोग रांची आए थे। इन्होंने विवादित टिप्पणी को लेकर मुस्लिम युवकों से चर्चा की थी।

इंडिया टुडे को सूत्रों ने बताया है कि पुलिस रांची में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन में बाहरी तत्वों की संलिप्तता की जांच कर रही है। सूत्रों ने बताया है कि एक हफ्ते पहले सहारनपुर से 12 लोग रांची आए थे और पैगंबर मोहम्मद पर नुपूर शर्मा के बयान को लेकर मुस्लिम युवाओं से चर्चा की थी। इन लोगों ने कथित तौर पर युवाओं को हिंसक प्रदर्शन के लिए उकसाया और विरोध प्रदर्शन का रोडमैप बनाने का काम सौंपा था।

रांची में हुई हिंसा में जितने प्रदर्शनकारी थे उसमें ज्यादातर युवा थे। इन्हें सहारनपुर से आए लोगों ने धर्म के नाम पर भड़काया था। पुलिस टीम बाहर से आए इन लोगों की जांच में जुटी है। फिलहाल प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू की हुई है। भारी पुलिस फोर्स भी तैनात है जिसकी नजर शहर के चप्पे.चप्पे पर है। हिंसा की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है। पुलिस ने लोगों से बिना इमरजेंसी घर से बाहर नहीं निकलने का अनुरोध किया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *