Sunday, April 28, 2024
झारखण्ड

इस वक्त की बड़ी खबर, CM ने किया मुख्यमंत्री पद से दिया इस्तीफा, राज्यपाल ने मंजूर किया सीएम का इस्तीफा………. विधायक दल के नेता चुने गए, सीएम को हिरासत में लिया गया है….., मंत्री से अब बनेंगे प्रदेश क नया मुख्यमंत्री 

रांची, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत प्रवर्तन निदेशालय (ED) रांची में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ कर रही है। इस पूछताछ के मद्देनजर मुख्यमंत्री आवास और राजभवन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं पूरे शहर में 2000 जवानों की तैनाती की गई है।

Hemant Soren ED Live : वहीं इससे पहले मंगलवार को इस केस में तब नाटकीय मोड़ देखने को मिला जब हेमंत सोरेन अचानक से अंडरग्राउंड हो गए। इसके बाद फिर उनकी तलाशी शुरू हो गई। लेकिन शाम होते होते उन्हें रांची में अपने विधायकों के साथ बैठक करते देखा गया। भाजपा के एक नेता ने तो गुमशुदा का पोस्टर तक लगा दिया। 

हेमंत सोरेन का इस्तीफा

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को राजभवन के गेट पर रोका गया था, इसके बाद वह अंदर गए और इस्तीफा दे दिया।

31 Jan 20248:34:58 PM

चंपई के नाम की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने की पुष्टि

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि सत्ताधारी गठबंधन ने चंपई सोरेन को अपना नेता चुना है और वही मुख्यमंत्री होंगे। इधर, राजभवन के गेट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को रोका गया है।

31 Jan 20248:32:57 PM

इस्तीफा देंगे हेमंत सोरेन

झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक स्टीफन मरांडी ने की पुष्टि की है कि चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुना गया है। वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन इस्तीफा देंगे।

31 Jan 20248:28:16 PM

हेमंत सोरेन का इस्तीफा

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सीएम आवास से राजभवन के लिए निकल गए हैं। वह इस्तीफा दे सकते हैं। वहीं, हेमंत सरकार में मंत्री चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। 

31 Jan 20248:23:29 PM

हेमंत सोरेन हाईकोर्ट पहुंचे, विधायक राजभवन

ताजा जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट में ईडी की कार्रवाई के खिलाफ याचिका दाखिल की है। उधर, सभी विधायक राजभवन पहुंच गए हैं।

31 Jan 20248:21:45 PM

सीएम पद की रेस में इस मंत्री का नाम आया आगे

झारखंड के मुख्यमंत्री पद को लेकर हेमंत सोरेन के परिवार में मची रार के बाद एक नया नाम सामने आया है। बताया जा रहा है कि मंत्री चंपाई सोरेन का नाम आगे आ गया है। चंपाई अभी हेमंत सोरेन की सरकार में मंत्री हैं। वह सरायकेला विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित हुए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *